'हमें इस तरह की सुविधाओं की उम्‍मीद नहीं थी', कैनबरा की पिच पर भड़के पाकिस्‍तान टीम के दिग्गज

England & Pakistan Nets Session
मोहम्‍मद हफीज ने कैनबरा में मिली पिच और सुविधाओं पर हैरानी व निराशा जताई

पाकिस्‍तान टीम (Pakistan Cricket Team) के निदेशक मोहम्‍मद हफीज (Mohammad Hafeez) ने प्रधानमंत्री एकादश के खिलाफ कैनबरा में मिली पिच पर जमकर भड़ास निकाली और उसकी कड़ी आलोचना की। हफीज ने कहा कि वो सुविधाओं से काफी हैरान और निराश हुए।

वाका मैदान पर पाकिस्‍तान टीम के सुबह के ट्रेनिंग सेशन के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए हफीज ने कहा कि उनकी टीम आगामी चुनौती को लेकर उत्‍साहित थी, लेकिन कैनबरा में सुविधाओं से परेशान हुए। हफीज ने कहा कि एक समय तो यह लगा कि ऐसा रणनीति के तहत किया गया है।

हफीज ने कहा, 'ऑस्‍ट्रेलिया में किसी मेहमान टीम ने यहां खेला होगा, उसने सबसे धीमी पिच का सामना किया। टीम के रूप में हम अपनी तैयारियों से काफी खुश थे क्‍योंकि हमने ज्‍यादातर चीजें पूरी कर रखी थीं। हर कोई जानता था कि जैसी पिच हमें चाहिए थी, वैसी नहीं मिली। तो इस बात को बार-बार दोहराना और क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया के सामने उठाना वाजिब नहीं। निराशा बहुत ज्‍यादा थी क्‍योंकि हमने इस तरह की सुविधाओं की उम्‍मीद नहीं की थी। शायद यह रणनीतिक हो, लेकिन हम तैयार थे। हम इसका बहाना नहीं बना रहे हैं। हम आने वाली चुनौतियों के लिए तैयार हैं।'

याद दिला दें कि प्रधानमंत्री एकादश मैच पारंपरिक रूप से सीमित ओवर मैच होता था, जो ऑस्‍ट्रेलिया की राजधानी में खेला जाता था। मगर पिछले दो सालों से यह चार दिवसीय रूप में खेला जा रहा है। पाकिस्‍तान और प्रधानमंत्री एकादश के बीच तीन दिन का खेल संभव हो सका क्‍योंकि तूफान के कारण मैच जल्‍दी समाप्‍त करना पड़ा। पाकिस्‍तान ने 116.2 ओवर में 9 विकेट खोकर 391 रन बनाए और अपनी पारी घोषित की। मगर इसके बाद पाकिस्‍तान टीम ने 141 ओवर किए और केवल 4 विकेट लिए।

कप्तान शान मसूद को लेकर मोहम्मद हफीज ने रखी अपनी राय

मोहम्‍मद हफीज ने आगे कहा, 'मेरे लिए शान मूसद का कप्‍तान बनना हैरानी भरी बात नही। वो हमेशा से इस भूमिका के लिए तैयार थे। जब आपको इस तरह का मौका मिलका है तो आप चमकना चाहते हैं। इस समय वो शानदार खिलाड़ी हैं। लीडर के रूप में उनकी खिलाड़‍ियों के साथ अच्‍छी बनती है। उसका कप्‍तान के रूप में अब तक का समय अच्‍छा रहा है। हमने देखा कि कप्‍तानी और बल्‍लेबाजी उनकी प्रबंधन शैली मजबूत है। महत्‍वपूर्ण बात यह है कि यह टीम विश्‍वास से भरी हुई है और शान अपनी भूमिका बखूबी निभा रहे हैं।'

Quick Links

Edited by Rahul