Create
Notifications

विंडीज के गेंदबाज ने लिए 4 गेंद पर 4 विकेट, T20I में रिकॉर्ड बनाने वाले चौथे गेंदबाज बने

West Indies v England - T20 International Series Fifth T20I
West Indies v England - T20 International Series Fifth T20I
Rahul
visit

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड (WI vs ENG) के बीच 5 मैचों की रोमांचक टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला की समाप्ति हो गई है। मेजबान विंडीज (West Indies) ने अंतिम मुकाबले में इंग्लैंड (England) को 17 रनों से मात देते हुए सीरीज में 3-2 से जीत हासिल की है। इस मुकाबले और सीरीज के हीरो ऑलराउंडर जेसन होल्डर (Jason Holder) रहे, जिन्होंने लगातार चार गेंदों में 4 विकेट चटकाकर इंग्लैंड को 19.5 ओवर में ही 162 के स्कोर पर ढेर कर दिया।

टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में चार गेंदों पर चार विकेट लेने वाले जेसन होल्डर चौथे गेंदबाज बन गए हैं। उनसे पहले अफगानिस्तान (Afghanistan) के राशिद खान (Rashid Khan), श्रीलंका (Sri Lanka) के लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) और आयरलैंड (Ireland Cricket) के कर्टिस कैम्फर (Curtis Campher) ने यह जबरदस्त रिकॉर्ड अपने नाम किया हुआ है। जेसन होल्डर ने अपने चार विकेट के रूप में इंग्लैंड के अंतिम बल्लेबाजों को आउट किया, जिसमें क्रिस जॉर्डन, सैम बिलिंग्स, आदिल रशीद और शाकिब महमूद का नाम शामिल है।

✅ First West Indies player to take a T20I hat-trick 💥 ✅ First West Indies player to take 4️⃣ wickets in 4️⃣ balls in a T20I match 💥 Jason Holder was also awarded the Man of the Match for his brilliant bowling display 🙌#England #WestIndies #WIvENG https://t.co/zmF2tUyQAJ

जेसन होल्डर ने कैसे चटकाए चार गेंदों पर चार विकेट

अंतिम मुकाबले का अंतिम ओवर करने जेसन होल्डर आये। इंग्लैंड टीम को 6 गेंदों पर 20 रनों की आवश्यकता थी। पहली गेंद नो बॉल हुई जिसपर सैम बिलिंग्स केवल एक रन ही ले पाए। उसके बाद जेसन होल्डर ने क्रिस जॉर्डन के सामने एक डॉट गेंद फेंकी और फिर अगली ही गेंद पर जॉर्डन ने हेडन जूनियर वॉल्श को कैच थमा दिया। अगली गेंद पर दूसरे छोर पर बेहतरीन बल्लेबाज कर रहे सैम बिलिंग भी बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में वॉल्श को कैच दे बैठे।

हैट्रिक गेंद का सामना आदिल रशीद कर रहे थे और उन्होंने एक ऊँचा शॉट खेला जो सीधा स्मिथ के हाथों में गया और इस प्रकार होल्डर ने हैट्रिक पूरी की। लेकिन ओवर की पांचवी गेंद पर उन्होंने शाकिब महमूद को क्लीन बोल्ड कर दिया और चार गेंदों पर चार विकेटों का अनूठा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।


Edited by Rahul
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now