BBL का अगला सीज़न नहीं खेलेंगे टी20 के धुरंधर, बड़ी वजह से वापस लिया अपना नाम

Afghanistan Pakistan Cricket
पूरन और रिज़वान ने बीबीएल से वापस लिया अपना नाम

वेस्टइंडीज (West Indies Cricket Team) के धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) और पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने रविवार, 3 सितंबर को होने वाले बिग बैश लीग (BBL) ड्राफ्ट से अपना नाम वापस ले लिया है।

हालांकि, ग्रैंड फिनाले तक पूरन उपलब्धता को देखते हुए उनका बीबीएल से हटना थोड़ा आश्चर्य की बात है। वहीं, रिज़वान की बात करें तो बीबीएल के पहले महीने के दौरान पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। इस सीरीज को देखते हुए रिज़वान की बीबीएल में पूर्ण भागीदारी तो कभी निश्चित नहीं थी।

पूरन और रिज़वान ने बीबीएल से वापस लिया अपना नाम

उधर, निकोलस पूरन के बारे में यह समझा जा रहा है कि दिसंबर में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली व्हाइट-बॉल सीरीज ने पूरन को बीबीएल से अपना नाम वापस लेने के लिए मजबूर किया होगा। बता दें कि पूरन और रिज़वान की यह जोड़ी इस सप्ताह की शुरुआत में नामित 25 स्टार खिलाड़ियों की विशिष्ट प्लैटिनम सूची का हिस्सा थी।

2020/21 बीबीएल में आखिरी बार मेलबर्न स्टार्स के लिए खेलने वाले निकोलस पूरन का फॉर्म क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में बेहद शानदार है। एमएलसी के पहले सीज़न में सबसे ज्यादा रन बनाने के बाद पूरन ने हाल ही में भारत के खिलाफ हुई टी20 सीरीज में भी जबरदस्त बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। नतीजतन, वेस्टइंडीज ने सीरीज भी जीती और पूरन को प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया।

दूसरी ओर, पिछले कुछ वर्षों से लगातार टी20 के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शामिल रहे पाकिस्तान के मोहम्मद रिज़वान अपना पहला बीबीएल खेलने के लिए तैयार थे, लेकिन अब शायद उन्हें बीबीएल खेलने के लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है। इस पाकिस्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज ने 85 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 49.07 की अविश्वसनीय औसत और 127.30 की स्ट्राइक रेट से कुल 2,797 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने एक शतक और 25 अर्धशतकीय पारियां खेली हैं।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now