मोइन अली के दमदार ऑलराउंड खेल की मदद से इंग्लैंड ने विंडीज को हराया, सीरीज हुई 2-2 से बराबर

West Indies v England - T20 International Series Fourth T20I
West Indies v England - T20 International Series Fourth T20I

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड (WI vs ENG) के बीच चल रही रोमांचक टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला मेहमान टीम इंग्लैंड (England) ने 34 रनों से जीत लिया और सीरीज में भी 2-2 की बराबरी कर ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 6 विकेट पर 193 का स्कोर बनाया। जवाब में वेस्टइंडीज (West Indies) ने 5 विकेट पर 159 रन बनाए। कप्तान मोइन अली (Moeen Ali) को बेहतरीन ऑलराउंड खेल के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। बल्लेबाजी में मोइन अली ने तूफानी अर्द्धशतक (63 रन) जड़ा, तो गेंदबाजी में उन्होंने दो विकेट हासिल किये।

इससे पहले टॉस जीतकर वेस्टइंडीज ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनका यह फैसला शुरुआत में सही साबित हुआ और टॉम बेंटन के रूप में पहला विकेट दूसरे ओवर में मिल गया। लेकिन उसके बाद जेसन रॉय (52 रन) और जेम्स विन्स (34 रन) ने तूफानी शॉट्स खेले और 85 रनों की साझेदारी की। नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने आये कप्तान मोइन अली ने आगे का मोर्चा संभाला। उन्होंने केवल 28 गेंदों पर 63 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली, जिसमें 1 चौका और 7 छक्के शामिल रहे। निचले क्रम में लियम लिविंगस्टोन ने 16 रन और सैम बिलिंग्स ने 4 गेंदों पर 13 नाबाद रन बनाये और इस तरह इंग्लैंड ने निर्धारित ओवर में 193/6 का स्कोर बनाया। वेस्टइंडीज की तरफ से जेसन होल्डर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके।

लक्ष्य का पीछा करने उतरे मेजबान टीम के सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 64 रन जोड़े। ब्रेंडन किंग ने 27 गेंदों पर 26 रनों की पारी खेली, तो कायल मेयर्स ने 23 गेंदों पर 40 रन बनायें। उपकप्तान निकोलस पूरन भी ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाए और 22 रनों के निजी स्कोर पर आउट हो गए। पिछले मैच में शतक जड़ने वाले रोवमेन पॉवेल 5 रन बनाकर आदिल रशीद का शिकार बने। निचले क्रम में जेसन होल्डर की 36 रनों की तूफानी पारी ने उम्मीद दिखाई लेकिन टीम 34 रनों से लक्ष्य से दूर रह गई। इंग्लैंड की तरफ से कप्तान मोइन अली ने सबसे ज्यादा 2 विकेट अपने नाम किये।

Quick Links

App download animated image Get the free App now