भारत-पाकिस्तान समेत इन - देशों में कब और कहां देख पाएंगे T20 World Cup 2024 के मुकाबले? यहां पढ़ें पूरी डिटेल

भारत और पाकिस्तान के बीच 9 जून होगा महामुकाबला (Photo Courtesy: ICC and X)
भारत और पाकिस्तान के बीच 9 जून होगा महामुकाबला (Photo Courtesy: ICC and X)

T20 World Cup Live Telecast: क्रिकेट फैंस का इंतजार बहुत जल्द खत्म होने वाला है। वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के शुरुआत में अब चंद ही शेष बचे हुए। 2 जून से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए सभी टीम ने अपनी कमर कस ली है। फैंस भी अपने देश की टीम को सपोर्ट करने के लिए काफी रोमांचित है। वर्ल्ड कप में भारत (Indian Cricket Team) समेत 20 देश की टीम भाग ले रही है। ऐसे में सभी देशों के क्रिकेट फैंस के मन में यह सवाल उठ रहा था कि वह अपने घर में कैसे टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले को देख सकेंगे। ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि आप टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले कब और कहां देख पाएंगे।

आईसीसी ने हाल ही में अपने वेबसाइट पर इसकी जानकारी साझा करते हुए बताया कि क्रिकेट फैंस कैसे घर बैठे अपनी पसंदीदा टीम के मुकाबले को देख पाएंगे। उन्होंने लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी डिटेल साझा की है।

कब और कहां टी20 वर्ल्ड कप देख सकेंगे फैंस

भारत

भारत में फैंस टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख पाएंगे। स्टार स्पोर्ट्स पर वर्ल्ड कप का सीधा प्रसारण अलग-अलग भारतीय भाषाओं में किया जाएगा। वहीं मोबाइल पर फैंस टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले डिज्नी + हॉटस्टार पर देख पाएंगे। डिज्नी + हॉटस्टार पर टी20 वर्ल्ड कप का प्रसारण फ्री में किया जाएगा।

पाकिस्तान

पाकिस्तान में मौजूद क्रिकेट फैंस टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले टीवी पर पीटीवी और टेन स्पोर्ट्स पर देख सकेंगे। वहीं फोन पर इसका प्रसारण माइको और तमाशा एप पर किया जाएगा।

अमेरिका और कनाडा

अमेरिका और कनाडा में मौजूद क्रिकेट फैंस टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले विलो टीवी पर देख सकेंगे। यहां से वह अपनी पसंदीदा टीमों का हौसला बढाएंगे।

वेस्टइंडीज

दो बार की टी20 वर्ल्ड चैंपियन और टूर्नामेंट की सह मेजबान वेस्टइंडीज के फैंस टीम के मुकाबले टीवी पर ESPN कैरेबियन पर देख सकेंगे। वहीं वर्ल्ड कप का डिजिटल प्रसारण ESPN प्ले कैरेबियन एप पर भी किया जाएगा।

इंग्लैंड

पिछले टी20 वर्ल्ड कप की चैंपियन इंग्लैंड इस बार खिताब बचाने के इरादे से उतरेगी। इंग्लैंड में वर्ल्ड कप का प्रसारण स्काई स्पोर्ट्स क्रिकेट, स्काई स्पोर्ट्स मेन इवेंट, स्काई स्पोर्ट्स एक्शन पर किया जाएगा। वहीं डिजटल माध्यन में वर्ल्ड कप का प्रसारण स्काई गो, नाऊ और स्काई स्पोर्ट्स एप पर किया जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजलैंड

ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप का प्रसारण प्राइम वीडियो पर किया जाएगा। फैंस यहां वर्ल्ड कप के हर मुकाबले को लाइव देख सकेंगे। वहीं न्यूजीलैंड में टी20 वर्ल्ड कप का प्रसारण स्काई स्पोर्ट्स न्यूजीलैंड पर किया जाएगा।

श्रीलंका

श्रीलंका मे महाराजा टीवी के अंतर्गत टीवी1, सिरासा और शक्ति टीवी पर टी20 वर्ल्ड कप का प्रसारण किया जाएगा। इनके वेबसाइट पर वर्ल्ड कप का डिजिटल प्रसारण किया जाएगा। श्रीलंकाई फैंस आईसीसी टीवी ऐप पर भी टूर्नामेंट का आनंद उठा सकेंगे।

दक्षिण अफ्रीका, नामिबिया और युगांडा

दक्षिण अफ्रीका, नामिबिया, युगांडा समेत सब सहारन के 52 क्षेत्र में टी20 वर्ल्ड का सीधा प्रसारण सुपर स्पोर्ट पर किया जाएगा। इसका डिजिटल प्रसारण सुपर स्पोर्ट एप पर किया जाएगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now