केएल राहुल आज का मैच क्यों नहीं खेल रहे हैं?

केएल राहुल अंतिम वनडे के लिए टीम में शामिल नहीं हैं
केएल राहुल अंतिम वनडे के लिए टीम में शामिल नहीं हैं

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की सीरीज (IND vs WI) का अंतिम वनडे अहमदाबाद में खेला जा रहा है। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच के लिए चार अहम बदलाव किये हैं और बाहर बैठने वाले खिलाड़ियों में एक नाम उपकप्तान केएल राहुल (KL Rahul) का भी है। राहुल पिछले मैच में ही टीम में वापस आये थे लेकिन इस मैच से उन्हें बाहर बैठना पड़ा है। रोहित ने खुलासा किया कि राहुल की जगह शिखर धवन पारी की शुरुआत करेंगे, जो पहले दो मैचों में कोरोना पॉजिटिव होने की वजह नहीं खेल पाए थे। हालांकि कप्तान ने टॉस के समय अहम जानकारी दी कि केएल राहुल आज क्यों नहीं खेल रहे हैं।

राहुल के अलावा, दीपक हूडा, युजवेंद्र चहल और शार्दुल ठाकुर को भी इस मैच में मौका नहीं मिला है और कुछ ऐसे खिलाड़ियों को मौक़ा दिया गया है जो अभी तक इस सीरीज में नहीं खेले थे। हूडा की जगह श्रेयस अय्यर, चहल की जगह कुलदीप यादव और शार्दुल ठाकुर की जगह दीपक चाहर को शामिल किया गया है।

केएल राहुल वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरा वनडे क्यों नहीं खेल रहे हैं?

टॉस के दौरान कप्तान रोहित शर्मा ने खुलासा किया केएल राहुल को निगल है और इसी वजह से वह यह मैच नहीं खेल रहे हैं। रोहित ने कहा,

हमारे पास तीन [चार] बदलाव हैं, हम चीजों को आजमाना चाहते हैं। केएल [राहुल] बाहर हैं, निगल हुआ है। [दीपक] हुड्डा और [युजवेंद्र] चहल बाहर हैं। हमारे पास कुलदीप [यादव], श्रेयस [अय्यर] और [शिखर] धवन हैं।

आपको बता दें कि टॉस के दौरान रोहित ने तीन बदलावों का ही जिक्र किया था और एक बदलाव के बारे में भूल गए थे। हालांकि कुछ देर बाद पता चला कि चौथा बदलाव शार्दुल ठाकुर की जगह दीपक चाहर हैं।

भारत की (प्लेइंग इलेवन):

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा

Quick Links