Create
Notifications

इंग्लैंड के कप्तान ने टी20 सीरीज हार पर दिया बड़ा बयान

West Indies v England - T20 International Series Fourth T20I
West Indies v England - T20 International Series Fourth T20I
Rahul
visit

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड (WI vs ENG) के बीच 5 मैचों की बेहद ही रोमांचक टी20 सीरीज खेली गई, जिसमें अंतिम मैच में मेजबान टीम ने बाजी मारते हुए सीरीज को अपने नाम कर लिया है। इंग्लैंड टीम ने सीरीज में लगातार वापसी की लेकिन अंतिम मैच में मिली 17 रनों की हार से सीरीज उनके हाथ से निकल गई। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 179 रन का स्कोर बनाया। जवाब में इंग्लैंड की टीम 19.5 ओवर में 162 के स्कोर पर ढेर हो गयी।

इंग्लैंड के कप्तान मोइन अली ने बताया कि उनकी टीम से कहाँ चूक हुई है। मैच के बाद उन्होंने इस सन्दर्भ में कहा कि मेरे अनुसार वेस्टइंडीज आज के मुकाबले में बेहतर टीम थी। हम परिस्थितियों के अनुकूल नहीं हुए, हम अच्छा खेले लेकिन अंत में हार गए। डेथ गेंदबाजी कुछ ऐसा विषय है जिस पर हमें काम करने की जरूरत है। हमने सोचा कि आज हमने काफी अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन पॉवेल और पोलार्ड ने अंत में आकर कुछ शानदार शॉट खेले। हम समाधान खोजने की कोशिश कर रहे हैं और फिर बेहतर हो जाएंगे साथ ही हमारे कुछ अन्य खिलाड़ी भी वापस आ जाएंगे।'

मोइन अली ने मैच की परिस्थितियों को लेकर आगे कहा कि, 'ऐसा लग रहा था कि नई गेंद अच्छी तरह से आई है, और नरम होने पर मुश्किल थी। लेकिन विंडीज टीम वास्तव में इन परिस्थितियों के साथ तालमेल बिठाने में बेहतर रही। यह एक अच्छा सबक रहा है, जिन परिस्थितियों में हमने संघर्ष किया है, हम आगे जाकर बेहतर करना चाहेंगे। युवा खिलाड़ियों को आते देखकर अच्छा लगा, नई गेंद से रीस टॉपले और पूरी सीरीज में आदिल रशीद शानदार रहे। एक कप्तान के रूप में मुझे काफी मजा आया, लेकिन मॉर्गन एक शानदार कप्तान हैं, हालांकि मैंने इसका आनंद लिया।

सीरीज की शुरुआत में इंग्लैंड टीम की कमान इयोन मॉर्गन के हाथ में थी लेकिन चोट के कारण वह आखिरी के तीन मैच नहीं खेल पाए, जिसके चलते मोइन अली को यह जिम्मेदारी दी गई।


Edited by Rahul
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now