WI vs IND : भारतीय टेस्ट खिलाड़ी ने दूसरे वनडे में रोहित शर्मा और विराट कोहली के ना खेलने पर उठाये सवाल, कहा- चिंता का विषय

West Indies v India - One Day International Series
रोहित और विराट के न खेलने का नुकसान टीम इंडिया को दूसरे वनडे में हुआ

भारतीय टेस्ट खिलाड़ी हनुमान विहारी (Hanuma Vihari) ने वेस्टइंडीज (WI vs IND 2023) के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) के आराम करने पर सवाल उठाए हैं। विहारी ने चिंता जताते हुए ये कहा है कि विश्व कप से पहले भारतीय टीम के पास कुछ चंद ही वनडे मैच है, और उसमें भी इन दोनों दिग्गज का ना खेलना चिंता का विषय है।

टीम इंडिया ने इस मैच में हार्दिक पांड्या की कप्तानी में एक युवा टीम उतारी है, जिसमे, संजू सैमसन, उमरान मालिक और मुकेश कुमार जैसे युवा खिलाड़ी शामिल है। पहले वनडे मैच में भी टीम मैनेजमेंट ने युवाओं को बल्लेबाजी क्रम में तरजीह दी थी, जहां कप्तान रोहित शर्मा खुद 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए थे, तो वही कोहली बैटिंग के लिए उतरे ही नहीं थे।

भारतीय टीम अपने बल्लेबाजी क्रम को लेकर निश्चित नहीं- हनुमा विहारी

शनिवार को जियो सिनेमा पर बात करते हुए विहारी ने कहा कि इतने ज्यादा बदलाव बताते हैं कि भारतीय टीम अब भी अपनी बल्लेबाजी क्रम को लेकर निश्चित नहीं है। विहारी ने कहा,

इतने ज्यादा बदलाव इस बात का प्रमाण है कि टीम इंडिया अब भी अपनी बल्लेबाजी क्रम को लेकर निश्चित नहीं है। सूर्यकुमार यादव ने वनडे में अब तक उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है, जैसा वे टी20 अंतरराष्ट्रीय में करते आए हैं। इसलिए टीम मध्यक्रम स्थान के लिए एक सही बल्लेबाज तलाशने की कोशिश कर रही है अगर केएल राहुल और श्रेयस अय्यर ठीक नहीं होते तो। यही कारण है कि परिवर्तन स्पष्ट दिख रहे हैं।

विहारी ने आगे कहा कि विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में जाने से पहले कुछ विशेष खिलाड़ियों का खेलते रहना बहुत जरूरी है। विहारी ने कहा,

मैं परिवर्तन का ज्यादा समर्थक नहीं हूं। आपको वर्ल्ड कप में जाने से पहले कुछ विशेष खिलाड़ियों को खिलाना जरूरी है। भारत अपनी बल्लेबाजी क्रम को लेकर निश्चित नहीं है, और ये बहुत साफ है।

दिलीप ट्रॉफी विजेता कप्तान ने आखिरी में ये कहा कि अक्षर पटेल का युजवेंद्र चहल के उपर चयन होना साफ दर्शाता है कि भारत अपनी बैटिंग लाइनअप को लंबा करने की दिशा में देख रहा है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now