WI vs IND : अपने हालिया प्रदर्शन पर कुलदीप यादव की बड़ी प्रतिक्रिया, इन दो दिग्गजों को दिया अपनी सफलता का श्रेय

England v India - 1st ODI: Royal London One-Day Series
England v India - 1st ODI: Royal London One-Day Series

टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने अपनी हालिया सफलता को लेकर बड़ा दावा किया है। कुलदीप ने कहा है कि उनकी इस सफलता के पीछे विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) जैसे सीनियर खिलाड़ियों के समर्थन का बहुत बड़ा योगदान है।

कुलदीप ने वेस्टइंडीज (WI vs IND 2023) के खिलाफ बारबाडोस में खेले गए पहले वनडे मैच में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए केवल 6 रन देकर चार विकेट लिए थे, और टीम की जीत में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। कुलदीप को अपने इस प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के पुरस्कार से भी नवाजा गया था।

रोहित भाई और विराट भाई ने मेरा भरपूर समर्थन किया– कुलदीप यादव

अपने अच्छे और सुधरे हुए प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए इस चाइनामैन गेंदबाज ने कोहली और रोहित की भूमिका पर बात की और कहा,

वरिष्ठ खिलाड़ी बड़ी भूमिका निभाते हैं। जब मैंने खेल में परिवर्तन लाया, तो विराट भाई और रोहित भाई ने मुझे बहुत समर्थन किया। उन्होंने मुझ पर विश्वास दिखाया है। वे मेरे समर्थन में हैं।

अगर कुलदीप के पिछले कुछ सालों की गेंदबाजी पर नजर डालें तो, साल 2019 वनडे वर्ल्ड कप के बाद से उनके प्रदर्शन में भरी गिरावट आई थी। 2019 और 2020 आईपीएल में केकेआर से खेलते हुए उनका प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था, जहां उन्होंने दोनों साल को मिला कर 14 मैच खेले थे और केवल 5 विकेट चटकाए थे। उनके इस खराब परफॉर्मेंस के कारण साल 2021 के आईपीएल में उन्हें किसी भी टीम ने नहीं चुना था। मगर इस कठिन समय से उबर कर कुलदीप ने अपनी गति और घुमाव पर काम किया और एक जबरदस्त वापसी की और टीम इंडिया के साथ आईपीएल में भी चुने गए। आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें अपनी टीम में चुना, जहां उस साल उन्होंने 14 मैच खेल कर 21 विकेट लिए, तो वहीं, आईपीएल के 2023 सीजन में इतने ही मैच में उन्होंने 10 विकेट अपने नाम किए।

फिलहाल कुलदीप वेस्टइंडीज में खेली जा रही 3 मैचों के वनडे सीरीज के साथ–साथ इस दौरे पे होने वाली 5 मैचों की टी20 आई सीरीज का भी हिस्सा हैं।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment