WI vs IND : भारत और वेस्टइंडीज के बीच 100वें टेस्ट से पहले रोहित शर्मा ने दी बड़ी प्रतिक्रिया, इतिहास पर की बात

India Press Cnference
भारत और वेस्टइंडीज के बीच क्रिकेट इतिहास लंबा रहा है: रोहित शर्मा

भारत और वेस्टइंडीज (WI vs IND 2023) के बीच त्रिनिदाद में होने वाला सीरीज का दूसरा टेस्ट दोनों देशों के बीच खेले जाने वाला 100वां मुकाबला होगा। इस खास अवसर पर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है, और कहा है कि ये बहुत बड़ा अवसर है। रोहित ने कहा कि दोनों टीमों के बीच का क्रिकेट इतिहास लंबा रहा है, और इस दौरान दोनों टीमों ने अच्छा क्रिकेट खेला है, और दोनों ही ने सभी का मनोरंजन किया है। साथ ही साथ रोहित ने ये उम्मीद जताया कि ये टेस्ट मैच भी हमेशा की तरह दोनों टीमों के बीच यादगार रहेगा।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 1948 में खेली गई थी पहली टेस्ट सीरीज

दोनों टीमों के टेस्ट क्रिकेट के इतिहास पर नजर डालें, तो 1948/49 के बीच दोनों टीमों के बीच पहली टेस्ट सीरीज खेली गई थी, जहां 5 मैचों की सीरीज को वेस्टइंडीज ने 1–0 जीत लिया था। वहीं पिछले दो दशक से दोनों के बीच खेली गई सीरीज के परिणाम पर नजर डालें, तो भारत ने इन 20 सालों में वेस्टइंडीज को हर टेस्ट सीरीज में मात दी है, चाहे वो सीरीज कैरिबियाई धरती पर खेली गई हो, या फिर भारत की धरती पर।

बता दें कि वर्तमान टेस्ट सीरीज में भी भारत ने मेजबानों को डॉमनिका में खेले पहले टेस्ट में पारी और 141 रनों से मात दी थी। इस मैच में भारत की तरह से मुख्य नायक, दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और अपना पहला टेस्ट खेलने वाले यशस्वी जायसवाल रहें थे। अश्विन ने जहां मैच में कुल 12 विकेट लिए थे, तो वहीं, जायसवाल ने 171 रनों की यादगार पारी खेली थी। सीरीज के आखिरी टेस्ट के लिए दोनों टीमें गुरुवार, 20 जुलाई फिर से आमने-सामने होगी और देखना दिलचस्प होगा कि क्या मेजबान टीम सीरीज में वापसी कर बीते 2 दशक के इतिहास को बदल पाएगी या फिर इतिहास के पन्नों में फिर से भारत की विजय गाथा लिखी जाएगी।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now