WI vs IND : 'विराट कोहली ने अपना जीवन एक संन्यासी की तरह जिया है', पूर्व भारतीय ओपनर का बड़ा बयान

England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Five
कोहली क्रिकेट के ब्रांड एंबेसडर है- आकाश चोपड़ा

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के 500वें मैच से पहले पूर्व भारतीय खिलाड़ी और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने बड़ी बात कही है। चोपड़ा ने कहा है कि कोहली ने अपना जीवन एक संन्यासी की तरह जिया है, जहां उनके जीवन में चारों ओर सिर्फ क्रिकेट ही घूमता रहा है।

गुरुवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाला दूसरा टेस्ट, विराट कोहली के अंतरराष्ट्रीय करियर का 500वां मुकाबला होगा। इस उपलब्धि को हासिल करने वाले वे चौथे भारतीय खिलाड़ी बनेंगे।

कोहली क्रिकेट के ब्रांड एंबेसडर है- आकाश चोपड़ा

पूर्व भारतीय ओपनर ने जियो सिनेमा पर बात करते हुए, कोहली के असाधारण माइलस्टोन की प्रशंसा की और उन्हें खेल के ब्रांड एम्बेसडर के रूप में सराहा। चोपड़ा ने कोहली की अडिग अनुशासनशीलता की तारीफ की और कहा कि उनका जीवन क्रिकेट के चारों ओर घूमता रहा है, जो उन्हें उनके वर्तमान स्थान पर ले गया है। चोपड़ा ने आगे कहा कि भारतीय क्रिकेट और क्रिकेट खेल में उनके योगदान के लिए हम कोहली के आभारी हैं।

विराट कोहली का खेल के प्रति समर्पण बहुत स्पष्ट है और वास्तव में यही उन्हें परिभाषित करता है। उन्होंने अपने जीवन को एक संन्यासी की तरह जिया है, जहां केवल सब कुछ क्रिकेट के बारे में ही था। यहीं कारण है कि वो अभी इस जगह पर पहुंच चुके हैं, और इस खूबसूरत खेल के ब्रांड एंबेसडर हैं। भारतीय क्रिकेट और क्रिकेट के लिए उनके द्वारा किये गए योगदान के लिए हम सभी उनके आभारी हैं।

बता दें कि कोहली ने अब तक कुल 499 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिसमें 110 टेस्ट, 274 वनडे और 115 टी20 अंतरराष्ट्रीय शामिल हैं। इन कुल मुकाबलों में उनके नाम 25 हजार से अधिक रन दर्ज है। कोहली ने नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर के बाद सबसे ज्यादा शतक भी दर्ज है। कोहली ने अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 75 शतक लगाए हैं। जबकि क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन के नाम कुल 100 अंतरराष्ट्रीय शतक है।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment