WI vs IND : 'वह क्रिकेट के असली किंग हैं'- विराट कोहली की पारी देखकर वेस्टइंडीज के फैंस हुए गदगद

Neeraj
Photo Courtesy: Indian Cricket Team Instagram
Photo Courtesy: Indian Cricket Team Instagram

भारतीय टीम इस समय वेस्टइंडीज (WI vs IND) के दौरे पर है और दोनों टीमें टेस्ट सीरीज में एक-दूसरे को चुनौती दे रही हैं। सीरीज का दूसरा मुकाबला 20 जुलाई से पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जा रहा है। यह मुकाबला दोनों टीमों के साथ-साथ दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए भी बेहद खास है। भारत और वेस्टइंडीज की टीमों के बीच खेला जा रहा यह 100वां टेस्ट मैच है, जबकि विराट कोहली के अंतरराष्ट्रीय करियर का यह 500वां मैच है। दूसरे मैच के दूसरे दिन विराट कोहली ने अपने टेस्ट करियर का 29 शतक जड़ा और शतकों के मामले में उन्होंने डॉन ब्रैडमैन के बराबरी कर ली। उनकी 121 रनों की पारी की मदद से भारतीय टीम ने पहली पारी में 438 रनों का स्कोर खड़ा किया।

विराट ने अपनी इस पारी के जरिये त्रिनिदाद के फैंस का दिल जीता और उनका खूब मनोंरजन किया। वहीं, विराट कोहली को स्कोर बनाता देखकर दर्शक भी काफी उत्साहित नजर आये। बीसीसीआई ने फैंस का एक खास वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया जिसमें वह कोहली और उनकी पारी को लेकर अपने विचार साझा कर रहे हैं।

वीडियो की शुरुआत में कुछ सीनियर क्रिकेट फैंस ने कोहली को क्रिकेट के सभी प्रारूपों का असली किंग बताया। वहीं, इस दौरान एक फैन ने बताया कि, मैं शिकागो से सिर्फ किंग कोहली को खेलते हुए देखने के लिए यहाँ आया हूँ। फैंस के इस वीडियो को शेयर करते हुए बीसीसीआई ने कैप्शन में लिखा,

त्रिनिदाद ने विराट कोहली के शानदार शतक का अनुभव किया और स्टैंड में उनकी खुशी की कोई सीमा नहीं थी।

वहीं, विराट कोहली के अलावा भारत की ओर से यशस्वी जायसवाल (57), रोहित शर्मा (80), रविंद्र जडेजा (61) और रविचंद्रन अश्विन (56) ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतकीय परियां खेलीं। जवाबी पारी में मेजबान की बल्लेबाजों ने भी टीम को सधी हुई शुरुआत दिलाई है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक विंडीज टीम ने 1 विकेट खोकर 86 रन बना लिए थे। क्रेग ब्रैथवेट 37 और किर्क मैकेंजी 14 रन बनाकर नाबाद थे।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now