WI vs IND : विराट कोहली और वेस्टइंडीज के विकेटकीपर के बीच मैदान पर हुई मजेदार बातचीत, वीडियो हुआ वायरल

साल 2012 से ही इस तरह से दो रन चुरा रहे हो - जोशुआ डी सिल्वा
साल 2012 से ही इस तरह से दो रन चुरा रहे हो - जोशुआ डी सिल्वा

भारत और वेस्टइंडीज (WI vs IND) के बीच त्रिनिदाद में खेले जा रहे सीरीज के दूसरे और आखिरी टेस्ट में टीम इंडिया ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 4 विकेट पर 288 रन बना लिए हैं। इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) की सलामी जोड़ी ने भारत को फिर से एक बेहतरीन शुरुआत दिलाते हुए पहले विकेट के लिए शतकीय साझदारी की। कप्तान रोहित ने 80 तो युवा जायसवाल 57 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली।

मगर अपना 500वां अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेल रहे विराट कोहली इस टेस्ट में सभी के ध्यान का केंद्र रहे। कोहली ने इस यादगार मैच को और भी ऐतिहासिक बना दिया है उन्होंने अपना शतक पूरा कर लिया है। कोहली ने अपनी शतकीय पारी के दौरान 10 चौके लगाएं हैं, जबकि विकेट के बीच अपनी तेज दौड़ के लिए मशहूर कोहली ने खूब सिंग्ल और डबल चुराएं। अपनी इस दमदार पारी के दौरान एक मौका ऐसा भी आया, जब इस 34 वर्षीय खिलाड़ी को दूसरा रन पूरा करने के लिए क्रिज के अंदर छलांग लगानी पड़ी, जिसे देख कर वेस्टइंडीज के विकेटकीपर जोशुआ डी सिल्वा खुद को नहीं रोक पाएं और उन्होंने कोहली की इस डाइव पर चुटकी ले ली।

साल 2012 से ही इस तरह से दो रन चुरा रहे हो- जोशुआ डी सिल्वा

कोहली की डाइव वाली घटना के बाद स्टंप माइक पर डी सिल्वा को कहता सुना गया,

स्टीलिंग डबल्स सींस 2012। मतलब: साल 2012 से ही आप इस तरह से दो रन चुरा रहे हो।

डी सिल्वा यहीं नहीं रुकें, और उन्होंने आगे कहा कि उनकी माँ ने उनसे कहा है कि वे तुम्हें क्वींस पार्क ओवल में बल्लेबाजी करते देखने आयेगी। डी सिल्वा ने कहा,

मुझे विश्वास नहीं हुआ जब मेरी माँ ने मुझे फोन किया और कहा कि मैं विराट कोहली के लिए मैच देखने आ रहीं हूं।

बता दें कि कोहली अपने टेस्ट करियर का 76वां अंतरराष्ट्रीय शतक पूरा कर लिया है और 500वें मुकाबले में ऐसा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now