WI vs IND: मुकेश कुमार और तिलक वर्मा को 2 दिग्गज खिलाड़ियों ने दी डेब्यू कैप, देखें वीडियो

मुकेश कुमार और तिलक वर्मा (Photo Courtesy: BCCI Twitter)
Photo Courtesy: BCCI Twitter.

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज शुरू हो चुकी है। दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला त्रिनिदाद के ब्रायन लारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। यह मैच भारत के दो होनहार क्रिकेटरों मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) और तिलक वर्मा (Tilak Varma) के लिए यादगार बन गया है। दरअसल, इन दोनों क्रिकेटरों ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले मैच में अपना टी20 डेब्यू किया है। दोनों के डेब्यू का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है।

तिलक वर्मा और मुकेश कुमार ने किया डेब्यू

बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में टीम इंडिया के लिए टी20 सीरीज में कप्तानी कर रहे हार्दिक पांडया ने तिलक वर्मा को उनकी टी20 इंटरनेशनल का डेब्यू कैप दिया। हार्दिक ने कैप देते हुए यह भी कहा कि मेहनत करके यहां आए हैं वही आगे भी करना है। खुद पर गर्व महसूस करो। तिलक वर्मा के अलावा मुकेश कुमार को टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर युजवेंद्र चहल ने डेब्यू कैप दिया। दोनों को कैप मिलने के बाद टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों ने उन्हें डेब्यू के लिए शुभकामनाएं दी।

आपको बता दें कि तिलक वर्मा को यह डेब्यू का मौका आईपीएल 2023 में कमाल का प्रदर्शन करने के बाद मिला है। उन्होंने आईपीएल 2023 के दौरान कई मैच जिताऊ पारी अपनी टीम मुंबई इंडियंस के लिए खेला था। आईपीएल में इसी शानदार बैटिंग के बाद उन्हें भारतीय टी20 टीम में जगह मिली है।

तिलक वर्मा के अलावा मुकेश कुमार के लिए भी आईपीएल 2023 काफी शानदार गया था। उन्होंने अपनी टीम दिल्ली कैपिटल्स के लिए कमाल का प्रदर्शन किया था। मुकेश कुमार ने वेस्टइंडीज दौरे पर ही अपना टेस्ट डेब्यू और वनडे डेब्यू भी किया है। अब वह इस दौरे पर भारत के लिए तीनों फॉर्मेंट में डेब्यू करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। क्रिकेट फैंस ने भी तिलक वर्मा और मुकेश कुमार को उनके डेब्यू पर शुभकामनाएं दी है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now