WI vs IND : मुकेश कुमार ने विराट कोहली को लेकर कही बड़ी बात, उनके द्वारा दौड़ के गले लगाने का किया जिक्र 

जब विराट भैया ने मुझे गले लगाया तो मैं दूसरी दुनिया पहुंच गया: मुकेश कुमार
Photo Courtesy: Associated Press

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के दूसरे और आखिर टेस्ट में डेब्यू करने वाले भारतीय तेज गेंदबाज मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) ने विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर बड़ा खुलासा किया है। कुमार ने खुलासा किया कि जब इस मैच में उन्होंने अपना पहला टेस्ट विकेट लिया तो कोहली जिस तरह उतावले होकर उन्हें गले लगाने के लिए उनके पीछे भागे, तो वो उनके लिए एक काफी अदभुत अनुभव रहा। इस बंगाल पेसर ने कहा कि कोहली के इस तरह के अप्रत्याशित हाव–भाव ने उन्हें आश्चर्य में डाल दिया था।

त्रिनिदाद में खेले जा रहे मुकाबले की पहली पारी में कुमार ने 18 ओवर में 46 रन देकर 2 विकेट झटकें। इस दौरान उन्होंने 6 मैडेन ओवर भी डालें।

जिस व्यक्ति को मैंने टीवी पर देखा, वो मुझे गले लगा रहा था– मुकेश कुमार

बीसीसीआई टीवी पर अपने गेंदबाजी साझीदार मोहम्मद सिराज से बात करते हुए मुकेश ने उस पल का विस्तार से उल्लेख किया जब कोहली ने उनकी पहली टेस्ट विकेट मिलने के बाद गले लगाया। मुकेश ने कहा,

जब मैंने विकेट लिया तो विराट भैया मेरी तरफ दौड़ कर आए और मुझे गले से लगा लिया। मैं उस वक्त दूसरी दुनिया में पहुंच गया था। जिस व्यक्ति को मैंने सालों टीवी पर देखा और आदर्श माना वो मुझे गले लगा रहा था। ये काफी बेहतरीन पल था।

मुकेश ने आगे बात करते हुए अपने पदापर्ण को लेकर बात की और बताया कि वो अपने खेलने की खबर सुन कर खो गए थे। मुकेश ने कहा,

जब मुझे पता चला कि मैं खेलने वाला हूँ, तो मैं चौंक गया था और वास्तव में पूरी तरह खो गया था। चाहे मैं खेलूँ या ना खेलूँ, मैं हमेशा तैयार रहता हूँ, इसलिए मैं टीम मीटिंग में शामिल होने गया, तो ये ध्यान रखा कि मुझे अपनी प्रक्रिया का पालन करना होगा। मगर अंदर से मुझे एक अनुभूति थी कि शायद मुझे आज खेलने का मौका मिलेगा।

बता दें कि मुकेश कुमार मूल रुप से बिहार के गोपालगंज के रहने वाले हैं, मगर वो घरेलू क्रिकेट में बंगाल का प्रतिनिधित्व करते हैं।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment