WI vs IND : 'प्लेयर ऑफ द मैच' बनने के बाद जेसन होल्डर ने बताया कि कैसे जीत के करीब पहुंचकर भी हार गई टीम इंडिया

Jason Holder celebrates after sending back Hardik Pandya
जेसन होल्डर ने 19 रन देकर 2 विकेट लिए

वेस्टइंडीज और भारत (WI vs IND) के बीच टेस्ट और वनडे सीरीज खत्म होने के बाद अब टी20 सीरीज की शुरुआत हो चुकी है। वेस्टइंडीज ने टी-20 सीरीज की शुरुआत जीत के साथ की है। मेज़बान टीम ने दुनिया की नंबर-1 टीम को 20 ओवर में 149 रन का स्कोर भी पार करने नहीं दिया और 4 रनों से मैच जीत लिया। वेस्टइंडीज के इस जीत के हीरो उनके हरफनमौला खिलाड़ी जेसन होल्डर (Jason Holder) हैं।

जेसन होल्डर की शानदार गेंदबाजी ने जिताया मैच

होल्डर ने 19 रन देकर 2 विकेट लिए और वो 2 विकेट उस वक्त लिए, जहां से मैच वेस्टइंडीज के पक्ष में झुक गया। इस वजह से उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच दिया गया है। जेसन होल्डर ने मैच के बाद अपने इस प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए कहा कि,

"पिछले तीन साल से मैंने काफी ज्यादा क्रिकेट खेला है। इस वजह से (वनडे फॉर्मेट से) ब्रेक लेना काफी जरूरी था। मैं खुश हूं कि मैं अपनी योजनाओं पर टिका रहा। हमने उनके लिए रन बनाना काफी मुश्किल कर दिया। हम उन्हें आसानी से रन नहीं देना चाहते थे। मेरे ख्याल से मेडन (16वां) ओवर में दो विकेट जाना ही मैच का टर्निंग पॉइंट था।"

पिच की परिस्थितियों के बारे में बात करते हुए वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी ने कहा कि,

"परिस्थितियों (पिच की) ने हमारे टोटल को एक अच्छा लक्ष्य बना दिया। भारत की गुणवत्तापूर्ण टीम के साथ, आप हमेशा सोचते हैं कि वे इस लक्ष्य का पीछा कर लेंगे। हम शुरू से शुरुआती विकेट चटकाकर उनपर वापस दवाब डालना चाहते थे।"

जेसन होल्डर ने इस मैच में पूरे 4 ओवर किए। जिनमें उन्होंने सिर्फ 4.75 की इकोनॉमी रेट से 19 रन दिए और सूर्यकुमार यादव के साथ-साथ हार्दिक पांड्या के रूप में दो महत्वपूर्ण विकेट भी चटकाए। होल्डर ने हार्दिक पांड्या को 16वें ओवर में बोल्ड किया। उसी ओवर में संजू सैमसन भी रन आउट हो गए और अंत में वह ओवर मेडन रहा। उसी ओवर से मैच का रुख पलट गया और जीत के करीब पहुंची भारतीय टीम मैच हार गई।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now