WI vs IND : राहुल द्रविड़ ने विराट कोहली को जमकर सराहा, उनकी पहली टेस्ट सीरीज का किया जिक्र

England & India Net Sessions
विराट की उपलब्धियों से काफी गौरवान्वित हूं: राहुल द्रविड़

भारतीय क्रिकेट के दो सबसे मजबूत स्तंभों में शुमार विराट कोहली (Virat Kohli) और राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) वर्तमान में तो एक कोच और खिलाड़ी के रूप में जाने जाते है। मगर एक वक्त ऐसा भी था, जब दोनों, खिलाड़ी के तौर पर एक साथ भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे थे। जब कोच राहुल द्रविड़ अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर थे, तब युवा कोहली अपने करियर का आगाज कर रहे थे। हाल ही में बीसीसीआई (BCCI) ने वीडियो जारी किया है, जिसमें दोनों दिग्गज एक दूसरे से पहली मुलाकात को याद करते दिख रहे है।

कोहली ने साल 2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ उनकी ही सरजमी पर अपना टेस्ट डेब्यू किया था, जहां राहुल द्रविड़ भी उस टीम का हिस्सा थे।

विराट एक विशेष प्रतिभा थे - राहुल द्रविड़

इस वीडियो में द्रविड़ ने बताया कि कैसे विराट कोहली को देख कर उन्हें लग गया था कि उनमें विशेष प्रतिभा है, और वे लंबी रेस के घोड़े है। द्रविड़ ने कहा,

मुझे याद है, ये विराट की भारतीय टीम के साथ पहली टेस्ट सीरीज थी। वो एक युवा लड़का था, जिसने वनडे क्रिकेट में लाजवाब प्रदर्शन किया था, और टेस्ट क्रिकेट में भी अपने पांव जमाने की कोशिश कर रहा था। मगर आप देख सकते थे कि उनमें एक विशेष प्रतिभा थी और वे लंबी रेस के घोड़े थे।

इसी वीडियो में कोहली ने कोच राहुल द्रविड़ के लिए अपना आभार प्रकट किया और कहा,

मैं काफी सौभाग्यशाली हूं कि मैं 2011 के उस समूह का हिस्सा था। मैं कभी सोच भी नही सकता था कि मैं फिर से उस जगह पर वापस आऊंगा जहां से मेरे लिए टेस्ट क्रिकेट का आगाज हुआ।

द्रविड़ ने आखिरी में जोड़ते हुए विराट कोहली की कोशिशों को सराहा, और कहा कि वे कोहली की उपलब्धियों से काफी गौरवान्वित है।

बता दें कि टीम इंडिया फिलहाल वेस्टइंडीज के दौरे पर है, और वे वहां पर 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 आई मुकाबले खेलेगी। पहले टेस्ट का आगाज बुधवार से डॉमनिका के मैदान में पहले ही हो चुका है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now