WI vs IND : वनडे सीरीज से पहले टीम इंडिया का नई जर्सी में हुआ फोटोशूट, विराट कोहली और रोहित शर्मा रहे नदारद

Neeraj
Photo Courtesy: BCCI Twitter
Photo Courtesy: BCCI

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज को 1-0 से जीतने के बाद भारतीय टीम अब तीन मैचों की वनडे सीरीज (WI vs IND) में मेजबानों को टक्कर देने के लिए तैयार है, जिसकी शुरुआत 27 जुलाई यानी कल से होगी। लिमिटेड ओवरों के छह प्रमुख खिलाड़ियों ने टेस्ट सीरीज में टीम का हिस्सा रहे बाकी 11 खिलाड़ियों को वनडे सीरीज के लिए ज्वाइन किया। इनमें हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya), सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav), युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal), कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav), उमरान मलिक (Umran Malik) और विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) का नाम शामिल है।

नए खिलाड़ियों के स्क्वाड से जुड़ने के बाद बीसीसीआई ने बुधवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिये टीम के फोटोशूट का एक वीडियो शेयर किया जिसमें खिलाड़ी वनडे की नई किट पहने नजर आ रहे हैं। वीडियो को साझा करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा,

टेस्ट क्रिकेट हो गया, अब वनडे की बारी।

इस वीडियो में हार्दिक पांड्या, संजू सैमसन, कुलदीप यादव, यूजी चहल, मुकेश कुमार पोज देते दिखाई दे रहे हैं, जबकि इशान किशन शूट के साथ-साथ अपने खास दोस्त शुभमन गिल की मस्ती भी करते दिखाई दिए। हालाँकि, इस दौरान विराट कोहली, रोहित शर्मा समेत टीम के कई अन्य खिलाड़ी नजर नहीं आये। बता दें कि सीरीज का दूसरा मैच 29 जुलाई और इसका समापन 1 अगस्त को त्रिनिदाद में खेले जाने वाले आखिरी वनडे से होगा।

भारत vs वेस्टइंडीज के बीच खेले के वनडे मैचों के हेड टू हेड आंकड़ें

गौरतलब है कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच अब तक वनडे फॉर्मेट में कुल 139 मुकाबले खेले हैं। इसमें से 70 मैचों में भारत ने बाजी मारी है, जबकि 63 बार विंडीज ने जीत दर्ज की है। वहीं, दो मुकाबले टाई हुए हैं और चार मैच ड्रा रहे हैं। कैरेबियाई धरती पर इन दोनों टीमों ने 42 मुकाबले खेले हैं जिसमें भारत ने 20 और वेस्टइंडीज ने 19 बार जीत हासिल की है। वहीं, तीन मैचों को कोई नतीजा नहीं निकला था। आंकड़ों को देखते हुए तो यही उम्मीद है कि वनडे सीरीज में इन दोनों टीमों को बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment