WI vs IND : पहले टेस्ट मैच के लिए डोमिनिका पहुंची भारतीय टीम, BCCI ने शेयर की तस्वीरें 

Neeraj
Photo Courtesy: Indian Cricket Team Instagram
Photo Courtesy: Indian Cricket Team Instagram

भारत और वेस्टइंडीज (WI vs IND) के बीच खेली जाने वाली आगामी टेस्ट सीरीज 12 जुलाई से शुरू होगी। सीरीज का पहला मुकाबला डोमिनिका में खेला जायेगा जिसके लिए आज भारत (Indian Cricket Team) का स्क्वाड वेन्यू पर पहुंचा। बता दें कि ये दोनों टेस्ट मुकाबले आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे (2023-25) सत्र के तहत खेले जायेंगे।

भारतीय टीम पिछले हफ्ते ही वेस्टइंडीज पहुंच गई थी और बारबडोस के ब्रिजटाउन में अपने ट्रेनिंग कैंप में अभ्यास करने में व्यस्त थी। इस दौरान भारत ने घरेलू टीम के साथ दो दिन का एक अभ्यास मुकाबला भी खेला। भारतीय टीम अब डोमिनिका में अपनी बाकी की तैयारी जारी रखेगी। वहां पहुंचने के बाद बीसीसीआई ने खिलाड़ियों की कुछ तस्वीरें अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की। इन तस्वीरों में कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, शुभमन गिल, अजिंक्य रहाणे, मोहम्मद सिराज समेट टीम के अन्य खिलाड़ी नजर आ रहे हैं। पोस्ट को साझा करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा,

जब हम डोमिनिका पहुंचे।

गौरतलब है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद रोहित शर्मा एंड कंपनी अपना पहला मुकाबला खेलने उतरेगी। इस सीरीज के लिए भारतीय टीम में कुछ युवा खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, मुकेश कुमार जैसे युवा खिलाड़ियों के पास अपनी प्रतिभा को साबित करने का बेहतरीन मौका होगा। वहीं, लम्बे समय बाद टेस्ट टीम में वापसी करने वाले नवदीप सैनी भी इस मौके का पूरा फ़ायदा उठाने की कोशिश करेंगे।

वहीं, दूसरी ओर वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए 13 सदस्यों वाली टीम की घोषणा की है जिसमें कैरेबियाई टीम में दो अनकैप्ड खिलाड़ियों किर्क मैक्केंजी और अलिक अथानजे को भी शामिल किया गया है। रहकीम कॉर्नवाल और बाएं हाथ के स्पिनर जोमेल वारिकन लम्बे समय बाद टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। इस सीरीज का दूसरा टेस्ट 20 जुलाई से पोर्ट ऑफ़ स्पेन में खेला जायेगा।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now