WI vs IND : T20I सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल हुए कई नए चेहरे, रिंकू सिंह का नाम रहा गायब

New Zealand v India - 2nd T20
तिलक वर्मा का पहली बार हुआ टीम इंडिया में चयन

भारतीय क्रिकेट बोर्ड द्वारा नवनिर्वाचित वरिष्ठ चयन समिति ने आगामी वेस्टइंडीज दौरे पर होने वाली टी20 सीरीज के किये टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में कई युवा खिलाड़ियों का चयन पहली बार टीम इंडिया की टी20 टीम में हुआ है, जिसमें तिलक वर्मा, यशस्वी जायसवाल का नाम शामिल है।

अजीत अगरकर को कल भारतीय चयन समिति का अध्यक्ष चुना गया था। और उन्होंने अपने पहले कार्यकाल में कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है। हालांकि इस टीम में आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले रिंकू सिंह और ऋतुराज गायकवाड़ का नाम गायब है, जिसके बाद सोशल मीडिया पर फैन्स ने इस चयन की आलोचना की है। रिंकू सिंह ने आईपीएल में एक फिनिशर की भूमिका में जबरदस्त प्रदर्शन किया था लेकिन उनका चयन टी20 टीम में नहीं हो पाया।

लेग स्पिनर रवि बिश्नोई की टीम इंडिया में वापसी हुई है तो संजू सैमसन ने को भी मौका मिला है। सूर्यकुमार यादव को उपकप्तानी से नवाजा गया है। तेज गेंदबाजी विभाग में आवेश खान, मुकेश कुमार और उमरान मालिक के चयन ने सभी को हैरान किया है। बल्लेबाजी विभाग में शुभमन गिल, इशान किशन, तिलक वर्मा का चयन हुआ है तो स्पिन विभाग में अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, ओर रवि बिश्नोई के नाम पर मुहर लगी है।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 अगस्त से शुरू होगी जिसमें 5 मुकाबलों का आयोजन किया जाएगा। टी20 सीरीज के पहले तीन मुकाबले त्रिनिदाद और गयाना में आयोजित होंगे तो आखिरी दो मुकाबले फ्लोरिडा में खेले जाएंगे। भारतीय टेस्ट और वनडे सीरीज की घोषणा पहले ही हो चुकी है और 12 जुलाई से पहले टेस्ट मैच शुरू होगा।

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टी20 टीम

हार्दिक पांड्या (कप्तान), इशान किशन (विकेटकीपर), शुबमन गिल, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, सूर्य कुमार यादव (उपकप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, आवेश खान, मुकेश कुमार।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now