WI vs IND : बारबाडोस के आखिरी नेट्स सेशन में विराट कोहली और रोहित शर्मा ने जमकर किया बल्‍लेबाजी अभ्‍यास

विराट कोहली और रोहित शर्मा नेट्स पर बल्‍लेबाजी का अभ्‍यास करते हुए
विराट कोहली और रोहित शर्मा नेट्स पर बल्‍लेबाजी का अभ्‍यास करते हुए

भारत (India Cricket Team) और वेस्‍टइंडीज (West Indies Cricket Team) के बीच 12 जुलाई से पहला टेस्‍ट शुरू होगा। भारतीय टीम ने शुक्रवार को बारबाडोस में अपने आखिरी नेट सेशन का आनंद उठाया। विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अच्‍छी लय में बल्‍लेबाजी करते हुए नजर आए। बीसीसीआई (BCCI) ने एक वीडियो शेयर किया, जिसमें खिलाड़‍ियों को स्‍ट्रेचिंग करते हुए देखा गया और फिर वो नेट्स करने गए।

विराट कोहली, शुभमन गिल, यशस्‍वी जायसवाल, अजिंक्‍य रहाणे, रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन बल्‍लेबाजी का अभ्‍यास करते हुए नजर आए। अश्विन, जडेजा, जयदेव उनादकट और मोहम्‍मद सिराज ने राहुल द्रविड़ की निगरानी में गेंदबाजी का भी अभ्‍यास किया। वीडियो का अंत कैच अभ्‍यास की छोटी क्लिप और अक्षर पटेल के थम्स अप के साथ हुआ।

याद दिला दें कि भारतीय टीम को हाल ही में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल में शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम नई डब्‍ल्‍यूटीसी साइकिल में दमदार शुरुआत करने की कोशिश करेगी। भारत के पास कई स्‍टार खिलाड़ी हैं और वेस्‍टइंडीज के खिलाफ उसका पलड़ा भारी नजर आ रहा है। दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला टेस्‍ट डोमिनिका में विंडसर पार्क स्‍पोर्ट्स स्‍टेडियम में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा टेस्‍ट त्रिनिदाद के क्‍वींस पार्क ओवल में खेला जाएगा।

भारतीय टीम ने हाल ही में दो दिव‍सीय अभ्‍यास मैच खेला, जहां यशस्‍वी जायसवाल (54) और अक्षर पटेल (35) पहली पारी के टॉप स्‍कोरर रहे। रोहित शर्मा (24) रिटायर्ड हुए जबकि उनादकट ने कोहली (3) को सस्‍ते में आउट किया। रोह‍ित शर्मा की टीम ने 191 रन पर अपनी पारी घोषित की। जवाब में रविचंद्रन अश्विन की टीम ने 239 रन बनाए। रविंद्र जडेजा (38) और शार्दुल ठाकुर (29) ने दमदार पारियां खेली।

विराट कोहली ने वेस्‍टइंडीज में 9 टेस्‍ट खेले, जिसमें 35.62 की औसत से 463 रन बनाए। इसमें एक दोहरा शतक और दो अर्धशतक शामिल हैं। रोहित शर्मा ने वेस्‍टइंडीज में केवल दो टेस्‍ट खेले हैं। उन्‍होंने 2016 में पहले टेस्‍ट में मिडिल ऑर्डर में बल्‍लेबाजी की थी और क्रमश: 9 व 41 रन बनाए थे। उन्‍हें दूसरे टेस्‍ट में बल्‍लेबाजी का मौका नहीं मिला था।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now