WI vs IND : रोहित और विराट दूसरे वनडे से बाहर, विंडीज ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी

Photo Courtesy : BCCI Twitter
Photo Courtesy : BCCI Twitter

वेस्टइंडीज और भारत (WI vs IND) के बीच दूसरे वनडे मैच का टॉस हो चुका है। मेजबान टीम के कप्तान शाई होप ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। हैरान करने वाली बात यह रही कि टीम इंडिया (Team India) के लिए आज हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) कप्तानी कर रहे हैं। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के स्थान पर उन्होंने टीम का नेतृत्व संभाला है। रोहित के अलावा दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) भी इस मुकाबले को खेलते हुए नजर नहीं आयेंगे। विंडीज टीम ने भी अपनी टीम में दो अहम बदलाव किये हैं।

टॉस जीतने एक बाद विंडीज टीम के कप्तान ने कहा कि, 'हम गेंदबाजी करना चाहेंगे। हमने देखा था कि पिछले मुकाबले में क्या हुआ था। परिस्थितियां स्पिन गेंदबाजों को मदद करेगी। हम विपक्षी टीम को दबाव में लाना चाहते हैं। हमारे पास दो मुकाबले खेलने को है और इस मैच को जीतकर हम अपने आपको सीरीज में कायम रखने की कोशिश करेंगे। हमारी टीम में दो बदलाव हुए हैं। पॉवेल और ड्रेक्स के स्थान पर अल्जारी जोसेफ और केसी कार्टी को जगह मिली है।

भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस के बाद रोहित और विराट के न खेलने की भी बड़ी वजह बताई है। हार्दिक ने इस सन्दर्भ में कहा कि, 'हम भी बल्लेबाजी करना पसंद कर रहे थे रोहित और विराट लगातार क्रिकेट खेल रहे थे, तो इसलिए हमने उन्हें आराम देने का फैसला लिया है। वह तीसरे मुकाबले में तरोताजा होकर मैदान पर वापसी करेंगे। उनके स्थान पर संजू सैमसन और अक्षर पटेल को टीम में मौका मिला है।'

दूसरे वनडे मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग XI

वेस्टइंडीज टीम

शाई होप (कप्तान), ब्रेंडन किंग, काइल मेयर्स, एलिक अथानाजे, शिमरोन हेटमायर, रोमारियो शेफर्ड, यानिक करिया, अल्जारी जोसेफ, केसी कार्टी, गुडाकेश मोती, जेडन सील्स।

भारतीय टीम

हार्दिक पांड्या (कप्तान), शुभमन गिल, इशान किशन, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, रविन्द्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, मुकेश कुमार।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now