WI vs IND : टीम इंडिया को मिली शर्मनाक हार, तिलक वर्मा को छोड़ सभी बल्लेबाज फ्लॉप

Photo Courtesy : Associated Press
Photo Courtesy : Associated Press

वेस्टइंडीज और टीम इंडिया (WI vs IND) के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में आयोजित हुआ। मेजबान टीम के कप्तान रोवमन पॉवेल ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करते हुए विंडीज टीम ने टीम इंडिया के सामने 150 रनों का लक्ष्य रखा लेकिन खराब बल्लेबाजी के चलते भारतीय टीम ने यह मुकाबले को 4 रनों से गंवा दिया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम की शुरुआत सधी हुई रही। युजवेंद्र चहल ने सबसे पहले काइल मेयर्स (1 रन) और फिर ब्रेंडन किंग (28 रन) को आउट किया। उसके बाद जॉनसन चार्ल्स भी केवल 3 रन बनाकर आउट हुए। निकोलस पूरन ने मध्यक्रम में आकर 41 रनों की बेहतरीन पारी खेली। कप्तान रोवमन पॉवेल ने अपनी टीम के लिए जबरदस्त पारी खेली और 48 रन बनाकर पवेलियन लौटे। पॉवेल ने 32 गेंदों पर 48 रन बनाए जिसमें 3 चौके और 3 छक्के लगाए। भारत की तरफ से युजवेंद्र चहल और अर्शदीप सिंह ने 2-2 विकेट अपने नाम किये।

150 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया को शुभमन गिल के रूप में पहला झटका 5 रनों पर लगा। शुभमन गिल 3 रन बनाकर पवेलियन लौटे और इशान किशन भी केवल 6 रन बनाकर आउट हुए। लेकिन इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने 21 रनों की अहम पारी खेली। अपना डेब्यू मैच खेल रहे तिलक वर्मा ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की ताबड़तोड़ शुरुआत की। अल्जारी जोसेफ के खिलाफ लगातार दो छक्के जड़ते हुए उन्होंने अपना खाता खोला। तिलक वर्मा ने 22 गेंदों पर 39 रनों की तूफानी पारी खेली जिसमें 2 चौके और 3 छक्के शामिल रहे।

तिलक वर्मा का विकेट गिरने के बाद कोई भी भारतीय बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहा। हार्दिक पांड्या 19 रन, संजू सैमसन 12 रन और अक्षर पटेल 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गए और भारतीय टीम 4 रनों से लक्ष्य से पीछे रह गई। 5 मैचों की टी20 सीरीज में मेजबान टीम ने 1-0 शून्य की बढ़त प्राप्त कर ली है। दोनों टीमों के बीच 6 अगस्त को दूसरा टी20 मैच खेला जायेगा।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now