Create

1 विकेट से मिली रोमांचक जीत के बाद विंडीज के कप्तान ने दिया बड़ा बयान

Rahul
क्रेग ब्रेथवेट (वेस्टइंडीज कप्तान)
क्रेग ब्रेथवेट (वेस्टइंडीज कप्तान)

किंग्‍सटन में टेस्ट सीरीज (WI vs PAK) के चौथे दिन पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के खिलाफ वेस्‍टइंडीज (West Indies Cricket Team) ने 168 रन का लक्ष्‍य 56.5 ओवर में हासिल करके यादगार जीत दर्ज की। पहले मुकाबले में मेजबान टीम ने 1 विकेट से रोमांचक जीत हासिल की। इस जबरदस्त जीत पर वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रेथवेट (Kraigg Brathwaite) ने मैच के बाद अहम बयान दिया और टीम की रोमांचक जीत को अनूठा बताते हुए बड़ी बात कही।

मैच के बाद टीवी ब्रॉडकास्टर से इस जीत को लेकर बात करते हुए विंडीज टीम के कप्तान क्रेग ब्रेथवेट ने कहा कि, 'यह एक अद्भुत टेस्ट मैच था और हमने भी मुकाबले दौरान उम्मीदें नहीं खोई थी। यह वास्तव में बेहतरीन मैच रहा। मुझे लगता है पाकिस्तान के गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी की और यहाँ केवल धैर्य रखना था, जिसने ज्यादा धैर्य रखा वह इस मुकाबले को जीत गया। हमारे गेंदबाजों ने बेहतरीन खेल दिखाया। हालांकि वह कुछ समय के लिए थका महसूस कर रहे थे। हमने अपनी बल्लेबाजी पर बहुत काम किया है और ब्लैकवुड को रनों की भूख है। खासतौर पर अपने घरेलू मैदान पर। यह एक अच्छी क्रिकेट पिच थी, गेंदबाजों को भी इस पिच से मदद मिली और साथ ही रन भी बने। आगामी मैच में पिच अलग होगी।'

वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रेथवेट ने पहली पारी में 97 रनों की अहम पारी खेली और टीम की जीत में अपना भी योगदान दिया। इसके अलावा पाकिस्‍तान ने पहले बल्‍लेबाजी करके पहली पारी में 217 रन बनाए थे। जवाब में वेस्‍टइंडीज की पहली पारी 253 रन पर ऑलआउट हुई थी। मेजबान टीम ने पहली पारी के आधार पर 36 रन की बढ़त बनाई। पाकिस्‍तान ने इस बढ़त को उतारते हुए दूसरी पारी में 203 रन बनाए और वेस्‍टइंडीज के सामने जीत के लिए 168 रन का लक्ष्‍य रखा। मेजबान टीम ने 9 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया।

जायडेन सील्‍स को प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया, जिन्‍होंने मैच में कुल 8 विकेट लिए। इस जीत के साथ ही वेस्‍टइंडीज ने दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। अब सीरीज का दूसरा व अंतिम टेस्‍ट 20 अगस्‍त से खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment