Create

'जेसन होल्डर ने बखूबी अपना किरदार निभाया', विंडीज के कप्तान की बड़ी प्रतिक्रिया

Rahul
Pakistan vs West Indies, Jason Holder and Kraigg Brathwaite
Pakistan vs West Indies, Jason Holder and Kraigg Brathwaite

वेस्टइंडीज और पाकिस्तान (WI vs PAK) के बीच हुए टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में मेजबान टीम ने 1 विकेट से रोमांचक जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी। विंडीज (West Indies Cricket Team) की तरफ से सभी खिलाड़ियों ने पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के खिलाफ मिली जीत में अहम योगदान दिया था लेकिन टीम के मौजूदा कप्तान क्रेग ब्रेथवेट (Kraigg Brathwaite) ने पूर्व कप्तान जेसन होल्डर (Jason Holder) के योगदान की तारीफ की है।

विंडीज टीम के कप्तान क्रेग ब्रेथवेट ने जेसन होल्डर को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जेसन दुनिया के नंबर एक ऑलराउंडर हैं। वह टीम के लिए अहम हैं और उन्होंने अभी तक बखूबी अपना किरदार निभाया है। साथ ही जायडन सील्स की भी मदद की है। मैंने पहले मैच के दौरान दोनों खिलाड़ियों को ज्यादा बातचीत करते हुए देखा था। सभी खिलाड़ी टीम के लिए अपना अहम योगदान दे रहे हैं। सभी एकजुट होकर अच्छा प्रदर्शन करते हैं लेकिन जेसन विश्व के नंबर एक ऑलराउंडर है, तो वह टीम में एक अलग ऊर्जा भरते हैं।

साल की शुरुआत में फरवरी महीने में जेसन होल्डर के स्थान पर क्रेग ब्रेथवेट को विंडीज का नया कप्तान चुना गया था। एक कप्तान के रूप में उन्होंने अभी तक टीम के लिए अच्छा कार्य किया है। बांग्लादेश दौरे पर जीत, श्रीलंका के खिलाफ ड्रॉ सीरीज, तो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में हार मिली थी और अब पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में जीत उनकी कप्तानी की कामयाबी को दर्शाती है।

विंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर जेसन होल्डर ने पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में शानदार 58 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली, तो पाकिस्तान के खिलाफ पहली पारी में 3 अहम विकेट भी अपने नाम किये। इसके अलावा दूसरी पारी में उन्होंने एक विकेट प्राप्त किया और लक्ष्य का पीछा करते हुए उन्होंने बल्ले से 16 रन बनायें। अपने योगदान के अलावा उन्होंने युवा तेज गेंदबाज जायडन सील्स की भी मदद की, जिन्होंने इस मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए 'मैन ऑफ़ द मैच' का ख़िताब अपने नाम किया।

वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला 20 अगस्त से शुरू होगा। भारतीय समयानुसार यह मुकाबला रात 8.30 बजे खेला जायेगा।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment