Create
Notifications

ऑस्ट्रेलिया के युवा बल्लेबाज ने दक्षिण अफ्रीका दौरा रद्द होने को लेकर प्रतिक्रिया दी

विल पुकोव्‍स्‍की
विल पुकोव्‍स्‍की
Vivek Goel
FEATURED WRITER

विल पुकोव्‍स्‍की का मानना है कि ऑस्‍ट्रेलिया के दक्षिण अफ्रीका का रद्द दौरा उनके लिए वरदान साबित हुआ और अब हो सकता है कि एशेज सीरीज में वो अपनी जगह सुरक्षित रख सकें। ऑस्‍ट्रेलियाई ओपनर को कंधे में चोट लगी थी, जो शुरूआती जांच के बाद ज्‍यादा खराब हो गई।

23 साल के विल पुकोव्‍स्‍की ने भारत के खिलाफ इस साल टेस्‍ट डेब्‍यू में प्रभावी अर्धशतक जमाया था। मगर बाद में वह चोटिल हुए और उन्‍हें सर्जरी से गुजरना पड़ा।

ऑस्‍ट्रेलिया का दक्षिण अफ्रीका दौरा तय हो चुका था। विल पुकोव्‍स्‍की को भरोसा नहीं था कि वह सर्जरी के बाद जल्‍द ठीक हो पाएंगे या नहीं। फरवरी में उन्‍होंने सर्जरी कराई और अगस्‍त तक उन्‍हें बल्‍लेबाजी से दूर रहना पड़ेगा। अगर यह आगे बढ़ा तो एशेज में उनकी जगह खतरे में पड़ जाएगी।

पुकोव्‍स्‍की ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से बातचीत में कहा, 'जब दौरा रद्द हुआ तो मैं बिखर गया था। मगर अब पीछे मुड़कर देखता हूं तो यह सबसे खराब चीज नहीं हुई। शुरूआत में जब मेरी जांच हुई तो सर्जरी की जल्‍दी जरूरत नहीं थी। मगर मैंने सोचा कि सर्जरी करा लेता हूं। मैं भाग्‍यशाली हूं कि यह जल्‍दी करा ली ताकि अगले सीजन से पहले फिट हो सकूं।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'मैं नेट्स पर जाने से कुछ महीने दूर हूं, लेकिन अब मुझे तैयारी करने का पर्याप्‍त समय मिलेगा। भले ही मैं अगस्‍त तक पूरी तरह फिट नहीं भी हूं, लेकिन अगले एक-दो महीने मेरे फिट होने के लिए रहेंगे।' विक्‍टोरिया के युवा क्रिकेटर के लिए समय बड़ा अटपटा रहा है। वो अच्‍छे फॉर्म में थे और शानदार टेस्‍ट डेब्‍यू किया, लेकिन फिर चोटिल हुए और रिहैब से गुजरना पड़ा।

एशेज सीरीज आपको जुनूनी बनाए रखती है: विल पुकोव्‍स्‍की

विल पुकोव्‍स्‍की अभी ठीक होने में जुटे हैं, लेकिन उन्‍होंने दौड़ लगाना शुरू कर दिया है और स्‍टीव स्मिथ के समान वह शेडो बैटिंग कर रहे हैं। युवा ओपनर को उम्‍मीद है कि वह शैफील्‍ड शील्‍ड तक फिट हो जाएंगे ताकि अफगानिस्‍तान टेस्‍ट और एशेज के लिए अभ्‍यास मिल सके।

युवा बल्‍लेबाज ने कहा, 'एशेज आपको सुबह से जुनूनी बनाए रखता है। आप सुबह उठते हैं और सभी एक्‍सरसाइज करते हैं। मैंने थोड़ी शेडो बैटिंग शुरू की, जो सुनने में थोड़ी अजीब लग सकती है, लेकिन यह सिर्फ याद करने का प्रयास है कि क्‍या करना है। मेरा प्रमुख लक्ष्‍य शैफील्‍ड शील्‍ड मैच के लिए तैयार होना है।'

ऑस्‍ट्रेलिया के घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन करने वाले पुकोव्‍स्‍की ने 24 फर्स्‍ट क्‍लास मैचों में 53.41 की शानदार औसत से 1816 रन बनाए हैं।

Edited by Vivek Goel
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now