बांग्लादेश के कप्तान की बड़ी प्रतिक्रिया, एशिया कप को लेकर कही जरुरी बात  

Bangladesh v Afghanistan - ICC Cricket World Cup 2019
80 से 90 फीसदी यही खिलाड़ी एशिया कप में खेलेंगे - शाकिब

बांग्लादेश (Bangladesh Cricket Team) के टी20 कप्तान शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने अफगानिस्तान (Afghanistan Cricket Team) के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज जीत के बाद अपनी टीम को लेकर बड़ी बात कही है। शाकिब ने कहा है कि इस सीरीज में मिली जीत से उनकी टीम को एशिया कप में जाते हुए काफी आत्मविश्वास मिलेगा।

बांग्लादेश ने अफगानिस्तान का सूपड़ा साफ करते हुए, 2 मैचों की टी20 आई सीरीज 2–0 से जीती है। ये पहला मौका है, जब बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को किसी टी20 आई सीरीज में मात दी है। वहीं, मेहमान अफगानिस्तान ने मेजबानों को इस दौरे के एकदिवसीय श्रंखला में 2–1 से हराया था।

80 से 90 फीसदी यही खिलाड़ी एशिया कप में खेलेंगे– शाकिब अल हसन

टीम की सीरीज जीत के बाद शाकिब ने कहा कि 80 से 90 फीसदी यही खिलाड़ी एशिया कप में खेलेंगे, जो हमारे लिए काफी अच्छा है। शाकिब ने कहा,

यहां से 80 से 90 फीसदी यहीं खिलाड़ी हमारे लिए एशिया कप में खेलेंगे, जो एशिया कप में हमें काफी आत्मविश्वास प्रदान करेगा।

शाकिब ने आगे कहा कि टी20 आई में उनके टीम के हिसाब से चीजें सही चल रही हैं, मगर उन्होंने ये भी माना कि अगर उन्हें सफलता का स्वाद और चखना है, तो उन्हें और लचीला होना पड़ेगा।

यदि लचीलापन होता है तो टीम के लिए यह अच्छा होता है। टी20 में, नंबर सात को वही काम करना पड़ सकता है, जो ओपनर्स को करना पड़ता है। यदि ओपनर्स 15 ओवर के लिए बैटिंग करते हैं, तो उसके बाद उन्हें अगले पांच ओवर को भी खेलना पड़ सकता है। यदि हर कोई हर जगह बल्लेबाजी कर सकता है, तो उन्हें कठिन परिस्थिति का सामना करते समय अनुकूलित होने में कठिनाई नहीं होगी। यही बात गेंदबाजों के लिए भी लाहू होती है, जब वे विभिन्न परिस्थितियों में गेंदबाजी करते हैं।

बता दें कि अफगानिस्तान के खिलाफ मिली ये टी20 आई सीरीज जीत बांग्लादेश के लिए किसी भी द्विपक्षीय सीरीज में लगातार चौथी जीत है। इससे पहले उन्होंने पिछले साल यूएई को दुबई में 2–0 से हराया था, जबकि इसी साल अपनी धरती पर इंग्लैंड को 3–0 तो आयरलैंड को 2–1 से मात दी थी।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now