CWC 2023 : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़ी खुशखबरी, स्टार खिलाड़ी की वापसी तय

3rd T20 International: South Africa v Australia
मार्कस स्टोइनिस पहले मुकाबले में चोट की वजह से नहीं खेले थे

वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) में ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) के सफर का आगाज ठीक नहीं रहा। ऑस्ट्रेलियाई टीम को अपने पहले मुकाबले में टीम इंडिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा। हालांकि अब ऑस्ट्रेलियाई टीम को अपना अगला मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गुरुवार को खेलना है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला लखनऊ में होना है। वहीं इस मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है। दरअसल, टीम के स्टार खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) इस मैच में वापसी कर सकते हैं।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में बात करते हुए इसकी जानकारी ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान पैट कमिंस ने खुद दी है। कमिंस ने कहा कि, 'मार्कस स्टोइनिस हैमस्ट्रिंग की चोट से उबर चुके हैं। वह पूरी तरह से फिट हैं। हम कल टीम की घोषणा करेंगे। यह एक ऐसा मैदान है जिसे वह अच्छी तरह से जानते हैं। मैंने उनसे और टीम के कुछ और लोगों से बात की है। इस मैदान पर इस बार आईपीएल की तुलना में थोड़े अलग कंडीशंस रहेंगे। यहां का विकेट काफी अच्छी लग रही है। इसलिए हां, स्टोइनिस एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिनपर हम काफी करीब से नजर बनाए हुए हैं।'

ऑस्ट्रेलियाई टीम को स्टोइनिस की कमी पहले मैच में भारत के खिलाफ भी काफी खली थी। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज पूरी तरह से फ्लॉप नजर आए थे। खराब बल्लेबाजी के कारण ही ऑस्ट्रेलिया को भारत से पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में कंगारू टीम यही चाहती है कि उनका यह स्टार आलराउंडर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में वापसी करें और टीम को मजबूती प्रदान करे। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम टूर्नामेंट की पहली जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी वहीं दक्षिण अफ्रीका की टीम दूसरी जीत अपने नाम करना चाहेगी।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now