Create

भारतीय तेज गेंदबाजों की सराहना करते हुए पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी
इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा (Ramiz Raja) ने भारत की प्रशंसा करते हुए कहा कि भारत ने बहुत ही शानदार तरीके से पिछले कुछ वर्षों में विश्व क्रिकेट को शानदार तेज गेंदबाज दिए हैं। भारतीय टीम 18 जून को जब न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में उतरेगी तो वह अपने तेज गेंदबाजों पर बहुत ज्यादा निर्भर होगी। इस चैंपियनशिप में अभी तक उनके तेज गेंदबाजों ने बहुत ही उम्दा प्रदर्शन किया है। फाइनल में इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की तिकड़ी हमें खेलते हुए दिख सकती है। इसके अलावा टीम के पास मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर तथा उमेश यादव जैसे तेज गेंदबाज बैकअप के रूप में मौजूद हैं। भारतीय टीम फाइनल मुकाबले के लिए 3 जून को इंग्लैंड रवाना होगी।

यह भी पढ़ें : 3 भारतीय बल्लेबाज जो WTC Final में शतक बना सकते हैं

इंडिया न्यूज़ पर चर्चा के दौरान जब रमीज राजा से यह पूछा गया कि क्या तेज गेंदबाजों की फैक्ट्री पाकिस्तान से भारत आ गई है। इसका जवाब देते हुए उन्होंने आगे कहा पाकिस्तान ने पीएसएल में कुछ नए तेज गेंदबाजों को उभरते हुए देखा है लेकिन भारत के पास इससे कहीं बेहतर प्रतिभाएं मौजूद हैं।

"हाँ, ऐसा ही कुछ लगता है। हमें पीएसएल में कुछ अच्छे प्रतिभाशाली तेज गेंदबाज मिल रहे हैं लेकिन भारत ने अद्भुत तेज गेंदबाजी प्रतिभा पैदा की है। इसी वजह से अब पिचों से छेड़छड़ की जरूरत भी नहीं । भारतीय टीम विदेशों में जाती है और पेस और स्पिन दोनों विभागों में ओवरऑल गेंदबाजी ताकत के कारण जीतती है।"

भारत के पास किसी भी परिस्थिति में अच्छा प्रदर्शन करने वाला गेंदबाजी आक्रमण मौजूद है

पाकिस्तान के इस दिग्गज ने इस बात पर जोर देते हुए कहा कि भारत के पास एक ऐसा गेंदबाजी आक्रमण मौजूद है जो किसी भी परिस्थिति में अच्छा प्रदर्शन कर सकता है। उन्होंने कहा,

"इस कारण आप तनावमुक्त होते हैं, आपका गेम प्लान भी फ्लेक्सिबल होता है। ऐसा नहीं है कि आप केवल विशेष परिस्थितियों में ही अच्छा करेंगे, यह गेंदबाजी आक्रमण ऐसा है जो सभी परिस्थितियों में अच्छा कर सकता है।"

गौरतलब है कि भारत की प्रमुख तेज गेंदबाज तिकड़ी इशांत, शमी और बुमराह ने अब तक इस टेस्ट चैंपियनशिप में 106 विकेट अपने नाम किये हैं। ऐसे में फाइनल मुकाबले में टीम के कप्तान विराट कोहली को अपने तेज गेंदबाजों से एक बार फिर शानदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment