WPL में पर्पल कैप हासिल करने वाली युवा गेंदबाज ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

Photo Courtesy : Jio Cinema Snapshots
Photo Courtesy : Jio Cinema Snapshots

वूमेंस प्रीमियर लीग (WPL 2023) के शुरूआती मुकाबलों में बेहद रोमांच देखने को मिला है। मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम ने जहाँ अपने दो मुकाबले जीत कर शानदार शुरुआत की है तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और गुजरात जायन्ट्स (GG) को लगातार हार मिली है। जबकि दिल्ली कैपिटल्स और यूपी वॉरियर्ज ने अभी तक एक ही मुकाबला खेला है और उसमें जीत हासिल की है। मुंबई इंडियंस की दोनों जीत में उनकी युवा गेंदबाज साइका इशाक (Saika Ishaque) का अहम रोल रहा है और उन्होंने सबसे ज्यादा विकेट हासिल करते हुए पर्पल कैप पर कब्ज़ा जमा लिया है। पर्पल कैप हासिल करने पर साइका इशाक ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है और इस पल को ख़ास बताया है।

साइका इशाक ने पहले मैच में गुजरात के खिलाफ चार विकेट चटकाए तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ दो अहम विकेट लिए उन्होंने अभी तक कुल 6 विकेट हासिल कर लिए है और पर्पल कैप प्राप्त कर ली है। इस उपलब्धि को हासिल करने पर उन्होंने मुंबई इंडियंस द्वारा अपलोड की गई एक वीडियो में कहा कि, 'इस टूर्नामेंट में अब तक सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज बनना वास्तव में अच्छा लगता है। यह तथ्य कि मैं पहली खिलाड़ी हूँ जिससे पर्पल कैप मिला है, इसे और भी ख़ास बनाता है।'

आरसीबी के खिलाफ हुए प्रदर्शन को लेकर साइका ने आगे कहा कि, 'बैंगलोर ने पावरप्ले में शानदार शुरुआत की थी। इसलिए व्यक्तिगत रूप से मैंने सोचा कि जब भी हैरी दी (हरमनप्रीत कौर) मुझे गेंद देगी, मुझे अपनी टीम को सफलता दिलानी है। झूलन दी और देविका दी भी मुझे गेंदबाजी के टिप्स देती हैं जिससे मुझे काफी मदद मिली है।' आपको बता दें कि एक समय पर आरसीबी की टीम ने शुरूआती ओवरों में शानदार शुरुआत की लेकिन जैसे ही साइका गेंदबाजी करने आई तो उनके द्वारा दिए गए झटकों से बैंगलोर टीम उभर नहीं पाई। साइका ने सबसे पहले सोफी डिवाइन और उसके बाद दिशा कसात को पहली गेंद पर बोल्ड कर दिया।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now