IPL के बाद WPL में भी RCB के नाम दर्ज हुआ अनचाहा रिकॉर्ड, पहले मैच में बनवाये 200 से ऊपर रन

Photo Courtesy : IPL and WPL (BCCI)
Photo Courtesy : IPL and WPL (BCCI)

महिला प्रीमियर लीग 2023 का दूसरा मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच खेला जा रहा है। आरसीबी की कप्तान स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया, जो कि गलत साबित रहा। दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ शुरुआत की और अन्य बल्लेबाजों ने स्कोर को 200 के पार पहुंचा दिया। दिल्ली ने अपनी पारी में 2 विकेट खोकर 223 रन बनाये है। इस टूर्नामेंट के पहले मैच में ही बने मुंबई इंडियंस के 207 रनों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर फ्रेंचाइजी के लिए IPL और WPL के पहले मैच अच्छे नहीं रहे हैं।

15 साल पहले साल 2008 में शुरू हुए आईपीएल के पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आमने-सामने थे, जहाँ आरसीबी के खिलाफ केकेआर ने 222 रन बनाये और 140 रनों की बड़ी जीत हासिल की थी। हालांकि महिला प्रीमियर लीग में आरसीबी के सामने केकेआर की महिला टीम नहीं थी लेकिन दिल्ली कैपिटल्स ने उस स्कोर से 1 रन ज्यादा ही बना दिया है। आरसीबी की पुरुष टीम के बाद महिला टीम के खिलाफ भी यह अनचाहा रिकॉर्ड बना है।

आपको बता दें कि आरसीबी आईपीएल की सबसे लोकप्रिय टीम जरुर रही है लेकिन कई दिग्गजों की कप्तानी के बाद इस टीम ने एक बार भी आईपीएल का ख़िताब नहीं जीता है। हालांकि स्मृति मंधाना के नेतृत्व में बैंगलोर टीम इतिहास बदलना चाहेगी और महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन को अपने नाम करना चाहेगी। हालांकि पहले मैच में उनकी टीम की हालत पतली नजर आई लेकिन यह शुरूआती मैच है और आगे टीम पलटवार का दम रखेगी।

बैंगलोर के खिलाफ दिल्ली की तरफ से शैफाली वर्मा ने 84 और कप्तान मेग लैनिंग ने 72 रनों की धमाकेदार पारी खेली, तो मध्यक्रम में मरीज़ाने कैप ने 39 और जेमिमा रोड्रिग्स ने 22 रनों की तूफानी पारी खेल टीम का स्कोर 223 पहुंचा दिया।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now