WTC Final : यशस्वी जायसवाल को नेट्स में बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली ने दिए टिप्स, ICC ने शेयर किया वीडियो 

Neeraj
यशस्वी जायसवाल को टिप्स देते हुए विराट कोहली
यशस्वी जायसवाल को टिप्स देते हुए विराट कोहली

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के समापन के बाद क्रिकेट फैंस अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में होने वाले आगामी टूर्नामेंट्स का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इसमें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का फाइनल मुकाबला भी शामिल है जो की भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच 7 जून से इंग्लैंड के द ओवल में खेला जायेगा। आईपीएल के 16वें सीजन में हिस्सा लेने के बाद भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के ज्यादातर खिलाड़ी इस मुकाबले के लिए लंदन पहुंच चुके हैं और उन्होंने कंगारू टीम के विरुद्ध भिड़ने के लिए अपनी तैयारियां भी शुरू कर दी हैं।

टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) प्रमुख स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के साथ खिलाड़ियों के पहले बैच के साथ इंग्लैंड आ गए थे, जबकि कप्तान रोहित शर्मा और युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) दूसरे बैच में वेन्यू पर पहुंच थे। बता दें कि यशस्वी जायसवाल को स्क्वाड में स्टैंडबाय प्लेयर के तौर पर शामिल किया गया है। उनसे पहले ऋतुराज गायकवाड़ को स्टैंडबाय प्लेयर के रूप में टीम का हिस्सा थे लेकिन अपनी शादी की वजह से वो इस टूर पर समय पर नहीं जा पाएंगे। यह पहला मौका है जब यशस्वी जायसवाल को भारत की सीनियर टीम से बुलावा आया है।

मंगलवार को जायसवाल ने टीम इंडिया के साथ अपने पहले अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया जिसका वीडियो आईसीसी ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है। वीडियो में जायसवाल नेट्स में बल्लेबाजी करते हुए आर.अश्विन और टीम के अन्य गेंदबाजों का सामना करते दिख रहे हैं और इस दौरान वह काफी अच्छी बैटिंग करते नजर आये। इसके कुछ समय बाद वीडियो में विराट कोहली, जायसवाल को बहुमूल्य बल्लेबाजी टिप्स देते नजर आये।

यशस्वी जायसवाल ने आईपीएल इतिहास का 16 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए यशस्वी जायसवाल ने आईपीएल के 16वें सीजन में कई रिकॉर्ड तोड़े थे। मेगा लीग में किसी अनकैप्ड खिलाड़ी द्वारा सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अब जायसवाल के नाम दर्ज है। इस सीजन में उन्होंने 14 मैचों में कुल 625 रन बनाये। इस दौरन उनके बल्ले से एक शतक और पांच अर्धशतक निकले।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now