WTC FINAL : केएल राहुल के स्थान पर इशान किशन को मिली जगह, 3 अतिरिक्त खिलाड़ियों का भी हुआ चयन

New Zealand v India T20I Media Opportunity
New Zealand v India T20I Media Opportunity

इंग्लैंड के द ओवल मैदान पर अगले महीने भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship Final 2023) के फाइनल का आयोजन होना है। दोनों टीमों ने इस फाइनल मुकाबले के लिए 15 खिलाड़ियों की घोषणा कर दी थी लेकिन पिछले हफ्ते भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज केएल राहुल आईपीएल के एक मुकाबले में चोटिल हो गए, जिसकी वजह से वह आईपीएल और WTC फाइनल से बाहर हो गए थे। लेकिन अब बीसीसीआई ने राहुल के विकल्प के तौर पर इशान किशन (Ishan Kishan) को टीम में जगह दी है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने मीडिया एडवाइजरी जारी करते हुए इस अहम खबर की जानकारी प्रदान की।

बीसीसीआई ने अपनी वेबसाइट दो बड़ी अपडेट जारी करते हुए लिखा कि, '1 मई को लखनऊ सुपरजायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच हुए आईपीएल के मैच के दौरान क्षेत्ररक्षण करते समय केएल राहुल की दाहिनी जांघ में चोट लग गई थी। विशेषज्ञों से परामर्श लेने के बाद, यह निर्णय लिया गया है कि राहुल जल्द से जल्द सर्जरी करवाएंगे और बाद में इसके लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैब करेंगे। वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से बाहर हो गए हैं। इसलिए अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने इशान किशन को केएल राहुल के स्थान पर नामित किया है।'

बीसीसीआई ने इशान किशन को शामिल करने के अलावा तीन खिलाड़ियों का भी चयन स्टैंडबाय प्लेयर्स में किया है, जिसमें ऋतुराज गायकवाड़, मुकेश कुमार और सूर्यकुमार यादव का नाम शामिल है। आपको बता दें कि इशान किशन और सूर्यकुमार यादव ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज में भी टीम का हिस्सा थे, जहाँ सूर्यकुमार यादव को डेब्यू करने का मौका मिला लेकिन इशान किशन नहीं खेल पाए थे।

WTC फाइनल के लिए भारत की अपडेटड टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, इशान किशन (विकेटकीपर)।

Quick Links

App download animated image Get the free App now