Create
Notifications

'पाकिस्‍तान को एमएस धोनी जैसे लीडर की जरूरत'

एमएस धोनी
एमएस धोनी
Vivek Goel

पूर्व क्रिकेटर यासिर अराफात का मानना है कि मौजूदा पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम को एमएस धोनी जैसे कप्‍तान की जरूरत है। पूर्व पाकिस्‍तानी ऑलराउंडर अराफात ने धोनी के नेतृत्‍व शैली की तारीफ की और कहा कि अगर पाकिस्‍तान के पास धोनी जैसा लीडर हो तो उससे काफी फायदा मिलेगा।

क्रिकेट इतिहास में सबसे सफल कप्‍तानों में से एक महेंद्र सिंह धोनी ने भारत को 2007 आईसीसी टी20 वर्ल्‍ड कप खिताब जिताया था। यासिर अराफात उस पाकिस्‍तानी टीम का हिस्‍सा थे, जो फाइनल में भारत से हारी थी।

स्‍पोर्ट्स यारी को दिए इंटरव्‍यू में अराफात ने खुलासा किया कि कैसे धोनी ने टी20 विश्‍व कप में उनकी गेंदबाजी की तारीफ की थी। जब होस्‍ट ने पूछा कि कौनसे भारतीय खिलाड़ी को पाकिस्‍तान की प्‍लेइंग इलेवन में लेना चाहेंगे। इस पर अराफात ने धोनी का नाम लिया।

youtube-cover

यासिर अराफात ने कहा, 'एमएस धोनी अब खेल नहीं रहे हैं। मगर वो अगर संन्‍यास नहीं लेते, तो मैं उन्‍हें पाकिस्‍तान की प्‍लेइंग इलेवन में बतौर कप्‍तान चुनता। मौजूदा पाकिस्‍तान टीम को धोनी जैसे लीडर की जरूरत है, जिन्‍हें मैन मैनेजमेंट आता है। हमारे खिलाड़ी प्रतिभाशाली हैं, लेकिन उन्‍हें एक ऐसे लीडर की जरूरत है, जिसमें एमएस धोनी जैसे गुण हो।'

यासिर अराफात ने बताया कि कैसे एमएस धोनी अपने साथी खिलाड़‍ियों का हौसला बढ़ाते हैं और उनका सर्वश्रेष्‍ठ निकालते हैं। भले ही पाकिस्‍तान की मौजूदा टीम में बड़ा करने की क्षमता है, लेकिन उन्‍हें ऐसे लीडर की जरूरत है, जो उन्‍हें प्रेरणा दे सके।

शोएब अख्‍तर ने कभी एमएस धोनी के लिए योजना नहीं बनाई: यासिर अराफात

यासिर अराफात ने एमएस धोनी के फिनिश करने की शैली के बारे में बातचीत की। पूर्व भारतीय कप्‍तान ने अपनी शानदार बल्‍लेबाजी के दम पर लक्ष्‍य का पीछा करते हुए टीम को कई यादगार जीत दिलाई।

अराफात ने प्रकाश डाला कि कैसे शोएब अख्‍तर जैसे अनुभवी गेंदबाज धोनी के लिए कभी योजना नहीं बना पाए। अराफात ने कहा, 'आपने सुना होगा कि शोएब अख्‍तर कह चुके हैं। जब वो एमएस धोनी के खिलाफ गेंदबाजी करते थे, तो पता नहीं होता था कि किस गेंद पर कुटाई हो जाएगी। धोनी मानसिक और शारीरिक रूप से काफी मजबूत है। 90 के दशक में धोनी से पहले माइकल बेवन थे। उनकी वनडे बल्‍लेबाजी औसत 50 से ज्‍यादा थी। मुझे नहीं लगता कि जब बात फिनिश करने की आएगी तो दुनिया में कोई भी सक्रिय क्रिकेटर इस समय धोनी के करीब आ सकता है।'


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...