Create
Notifications

विराट कोहली-अनुष्‍का शर्मा के केटो रिलीफ फंड में दिग्‍गज क्रिकेटर ने दान की मोटी रकम

आरसीबी की टीम
आरसीबी की टीम
Vivek Goel

भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने तबाही मचा रखी है। ऐसे में कई रिलीफ फंड मौजूदा स्थिति में मदद के लिए स्‍थापित किए गए हैं। देश में कोरोना वायरस मामले बढ़ने के कारण स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के लिए सुविधाओं की उपलब्‍धता कराना मुश्किल हो रहा है। भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली और अनुष्‍का शर्मा ने शुक्रवार को कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में मदद के लिए रिलीफ फंड स्‍थापित किया।

सेलिब्रिटी जोड़ी ने 2 करोड़ रुपए का दान किया और कहा कि वह 7 करोड़ रुपए इकट्ठा होने की उम्‍मीद कर रहे हैं। जो भी फंड इकट्ठा हो रहा है, वो सीधे एसीटी ग्रांट्स में जा रहा है, जो देशभर में ऑक्‍सीजन की कमी को दूर करने में मदद कर रहे हैं। विराट कोहली के भारतीय टीम और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथी युजवेंद्र चहल ने आगे आकर इस रिलीफ फंड में 95,000 रुपए का दान किया है। हरियाणा के लेग स्पिनर कोहली के करीबी माने जाते हैं। दोनों 2014 आईपीएल से एकसाथ आरसीबी का प्रतिनिधित्‍व कर रहे हैं।

अपने दान के साथ युजवेंद्र चहल इस रिलीफ फंड में 10 सबसे शानदार दानकर्ताओं में से एक बन गए हैं। आईपीएल 2021 के अनिश्चितकालीन स्‍थगित होने के बाद युजवेंद्र चहल अपने घर लौट चुके हैं। अब युजवेंद्र चहल कुछ समय चर्चाओं से दूर रहेंगे क्‍योंकि भारतीय टीम इंग्‍लैंड दौरे पर टेस्‍ट सीरीज खेलने जाएगी, जिसका वो हिस्‍सा नहीं हैं।

युजवेंद्र चहल का सीजन अच्‍छा नहीं बीता

युजवेंद्र चहल पिछले कुछ समय से फॉर्म के लिए संघर्ष कर रहे हैं। लेग स्पिनर 2019 विश्‍व कप के समय से अच्‍छे फॉर्म में नहीं हैं। आईपीएल 2021 से पहले चहल को खराब प्रदर्शन के कारण भारत की टी20 और वनडे प्‍लेइंग 11 से बाहर रखा गया।

चीजें तब और ज्‍यादा खराब हुई, जब आईपीएल 2021 में उनका प्रदर्शन खराब रहा। पिछले कुछ सालों में आरसीबी के प्रमुख गेंदबाजों में से एक रहे चहल का इस साल प्रदर्शन फीका रहा। उन्‍होंने 7 मैचों में 47.50 की औसत से केवल चार विकेट झटके। इसके अलावा उनकी इकोनॉमी भी 8.26 की रही।

खराब फॉर्म के बावजूद आरसीबी ने चहल को लगातार मौके दिए। हालांकि, आईपीएल 2021 में विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का प्रदर्शन अच्‍छा रहा। आरसीबी ने 7 में से पांच मैच जीते और वह अंक तालिका में तीसरे स्‍थान पर थी।

ध्‍यान दिला दें कि आईपीएल बबल में विभिन्‍न कोविड-19 मामले सामने आने के बाद बीसीसीआई ने तत्‍काल प्रभाव से लीग स्‍थगित करने का फैसला किया। अब सितंबर में आईपीएल 2021 के शेष टूर्नामेंट को आयोजित कराने की योजना तैयार की जा रही है।


Edited by Vivek Goel

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...