युजवेंद्र चहल ने तोड़ा शेन वॉर्न का 13 साल पुराना अनचाहा रिकॉर्ड, IPL इतिहास में लुटाये सबसे ज्यादा रन

Neeraj
युजवेंद्र चहल गेंदबाजी के दौरान (Image: BCCI)
युजवेंद्र चहल गेंदबाजी के दौरान (Image: BCCI)

Yuzvendra Chahal Most Expensive Spell: आईपीएल 2024 (IPL) का 31वां मुकाबला कोलकाता के ऐतिहासिक स्टेडियम ईडन गार्डन्स में खेला जा रहा है, जिसमें कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स की टीमों के बीच भिड़ंत हो रही है। इस मुकाबले में केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की, जिसके चलते युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया।

दरअसल, केकेआर की ओर से सुनील नरेन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने टी20 करियर का पहला शतक लगाया। उन्होंने अपनी पारी में 56 गेंदों का सामना करते हुए 109 रन बनाये, जिसमें 13 चौके और 6 छक्के शामिल रहे। उनकी पारी की बदौलत कोलकाता की टीम ने 223/6 का स्कोर खड़ा किया।

राजस्थान की ओर से इस मैच में सबसे ज्यादा रन लुटाने के मामले में युजवेंद्र चहल आगे रहे। चहल अपने चार ओवर के स्पेल में 54 रन खर्च करके 1 विकेट हासिल किया। अब आईपीएल के इतिहास में राजस्थान रॉयल्स के लिए बतौर स्पिन गेंदबाज सबसे ज्यादा रन लुटाने का अनचाहा रिकॉर्ड चहल के नाम दर्ज हो गया है।

इस मामले में उन्होंने दिवंगत शेन वॉर्न को पीछे छोड़ा रहा। वॉर्न ने 2011 में पंजाब किंग्स (पहले किंग्स XI पंजाब) के विरुद्ध मोहाली में खेले मुकाबले में अपने स्पेल में 50 रन देकर एक विकेट झटका था। चहल भी संयुक्त रूप से इससे पहले टॉप पर काबिज थे। उन्होंने पिछले सीजन में पंजाब किंग्स के खिलाफ अपने स्पेल में 50 रन देते हुए एक विकेट अपने नाम किया था।

इस लिस्ट में अगला नाम दाएं हाथ के अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का नाम शामिल है। आज के मैच में अश्विन भी अपनी फिरकी का जादू बिखेर पाने में नाकाम रहे। उन्होंने अपने चार ओवर के स्पेल में बिना कोई विकेट लिए 49 रन दिए।

KKR के खिलाफ युजवेंद्र चहल का आईपीएल करियर में महंगा स्पेल

आईपीएल में इससे पहले युजवेंद्र चहल ने सबसे महंगा स्पेल 2015 में मुंबई इंडियंस के विरुद्ध किया था, जिसमें उन्होंने 51 रन देकर एक सफलता अर्जित की थी। केकेआर के खिलाफ चहल ने सबसे ज्यादा रन देते हुए अपने उस रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

वहीं, अश्विन का केकेआर के खिलाफ आया ये स्पेल उनके आईपीएल करियर का दूसरा सबसे महंगा स्पेल है। 2018 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलफ खेलते हुए अश्विन ने 0/53 किया था, जो उनके आईपीएल करियर का सबसे महंगा स्पेल है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now