Create

जहीर खान ने टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए 15 सदस्‍यीय भारतीय टीम चुनी, कई दिग्‍गजों को बाहर रखा

जहीर खान
जहीर खान

जहीर खान ने आगामी टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए अपनी 15 सदस्‍यीय भारतीय टीम चुनी है। जहीर खान ने मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर क्रुणल पांड्या और चाइनामैन कुलदीप यादव को शामिल नहीं किया है। इसके अलावा उन्‍होंने शिखर धवन, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर व शार्दुल ठाकुर को भी अपनी टीम से बाहर रखा, जिन्‍होंने भारतीय टी20 टीम के लिए पिछले कुछ समय में अच्‍छा प्रदर्शन किया है।

42 साल के जहीर खान ने इशान किशन और दीपक चाहर को इन खिलाड़‍ियों पर प्राथमिकता दी है। जहीर खान ने क्रिकबज लाइव पोस्‍ट मैच शो के दौरान अपना स्‍क्‍वाड चुना। जहीर खान ने टीम चुनने से पहले कहा कि उन्‍होंने ऐसे खिलाड़ी चुने हैं, जिससे प्रबंधन को आसानी हो।

जहीर खान ने कहा, 'मैं केएल राहुल और रोहित शर्मा से ओपनिंग कराउंगा। विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव इनके बाद आएंगे। मुझे पता है कि विराट बयान दे चुके हैं कि वो पारी की शुरूआत करना चाहते हैं। मगर मैं तब भी कहूंगा कि विराट तभी ओपनिंग करें जब हार्दिक पांड्या गेंदबाजी के लिए उपलब्‍ध नहीं हो। ऐसे परिदृश्‍य में भारत को एक बल्‍लेबाज का समझौता करके अतिरिक्‍त गेंदबाज को खिलाना होगा।'

जहीर खान ने सूर्यकुमार यादव का समर्थन किया कि टूर्नामेंट के दौरान वह किसी भी भूमिका को निभा सकते हैं। हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत टीम में पावर हिटर की भूमिका निभाएंगे। इसके बाद जहीर खान ने गेंदबाजी संयोजन पर बातचीत की।

जहीर खान ने कहा, 'मैं युजवेंद्र चहल को प्रमुख लेग स्पिनर रखूंगा और राहुल चाहर को उनके साथ मौका दूंगा। इस प्रारूप में हमने देखा कि लेग स्पिनर अहम भूमिका निभाते हैं। वरुण चक्रवर्ती/वॉशिंगटन सुंदर ऐसे स्पिनर्स हैं, जो नई गेंद के साथ गेंदबाजी कर सकते हैं। अगर आपको मिस्‍ट्री वाली बात चाहिए तो चक्रवर्ती को चुन सकते हैं, वरना आप सुंदर के साथ भी मैदान संभाल सकते हैं।'

नटराजन का चयन फिटनेस पर निर्भर: जहीर खान

जहीर खान ने कहा टी नटराजन का चयन उनकी फिटनेस पर निर्भर करेगा। अगर फिट हुए तो अंतिम ओवरों में गेंद डालने की शैली और बाएं हाथ के गेंदबाज होने के कारण वह टीम में मूल्‍यवान योगदान दे सकते हैं। जहीर खान ने मोहम्‍मद शमी को तेज गेंदबाज के रूप में चुना और जसप्रीत बुमराह को बैक-अप करार दिया।

15 सदस्‍यीय भारतीय टीम - रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्‍तान), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद शमी, राहुल चाहर, टी नटराजन/भुवनेश्‍वर कुमार, वॉशिंगटन सुंदर/वरुण चक्रवर्ती।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
1 comment