Create
Notifications

बांग्लादेश के दो दिग्गज बल्लेबाज हुए फेल, लिटन दास शतक से चूके

लिटन दास 95 रन बनाकर तिरिपानो के शिकार बने और अपने शतक से चूक गए
लिटन दास 95 रन बनाकर तिरिपानो के शिकार बने और अपने शतक से चूक गए
Rahul
SENIOR ANALYST

बांग्लादेश (Bangladesh Cricket Team) और जिम्बाब्वे (Zimbabwe Cricket Team) के बीच आज खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट के पहले दिन बराबर का मुकाबला देखने को मिला। बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक़ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेहमान टीम की शुरुआत ख़राब रही। 8 रन के स्कोर पर बांग्लादेश के सैफ हसन शून्य व नजमुल होसैन 2 रन पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद सलामी बल्लेबाज इस्लाम और कप्तान मोमिनुल के बीच 60 रनों की अहम साझेदारी हुई। मोमिनुल हक़ ने 70 रनों की कप्तानी पारी खेली। जिम्बाब्वे के गेंदबाजों ने वापसी करते हुए बांग्लादेश का स्कोर एक समय पर 132 रनों पर 6 विकेट कर दिया।

यह भी पढ़ें -"17 महीने पहले मुझसे बड़ी गलती हुई उसके लिए मैं माफ़ी मांगता हूँ"

बांग्लादेश की लड़खड़ाती हुई पारी को विकेटकीपर लिटन दास (Liton Das) और महमुदुल्लाह ने सम्भाला। दोनों बल्लेबाजों के बीच 138 रनों की बड़ी साझेदारी हुई। लिटन दास 95 रन बनाकर तिरिपानो के शिकार बने और अपने शतक से चूक गए। बांग्लादेश के दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन 3 रन बना पाए। दिन का खेल खत्म होने तक महमुदुल्लाह एक छौर पर डटे हुए हैं। उन्होंने 141 गेंदों अपर 54 रन बना लिए हैं। उनके साथ तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद ने दिया जो 13 रन बनाकर क्रीज़ पर मौजूद हैं। बांग्लादेश ने पहले दिन 8 विकेट पर 294 रन बना लिए हैं।

यह भी पढ़ें - टीम इंडिया ने खेला दूसरा इंट्रास्क्वाड मैच, BCCI ने शेयर की नई तस्वीरें

जिम्बाब्वे की तरफ से ब्लेसिंग मुजराबानी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किये, तो डोनाल्ड तिरिपानो व विक्टर न्युची ने 2-2 विकेट अपने नाम किये। रिचर्ड नगरवा के नाम भी एक विकेट रहा। बांग्लादेश की तरफ से दिग्गज बल्लेबाज शाकिब अल हसन के साथ-साथ मुशफिकुर रहीम भी कुछ नहीं कर पाए। उन्होंने भी केवल 11 रनों का योगदान दिया। दोनों टीमों के बीच चल रहे एकमात्र टेस्ट के दूसरे दिन जिम्बाब्वे चाहेगा कि बांग्लादेश को जल्द से जल्द आउट करें और बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरे।

Edited by Rahul
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now