Create
Notifications

IPL 2021 में खराब प्रदर्शन के बाद प्रमुख बल्‍लेबाज को टी20 वर्ल्‍ड कप में दमदार प्रदर्शन का भरोसा

निकोलस पूरन को टी20 वर्ल्‍ड कप में दमदार प्रदर्शन का भरोसा
निकोलस पूरन को टी20 वर्ल्‍ड कप में दमदार प्रदर्शन का भरोसा
Vivek Goel
FEATURED WRITER

वेस्‍टइंडीज (West Indies Cricket team) के विकेटकीपर बल्‍लेबाज निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) के लिए आईपीएल 2021 (IPL 2021) का सीजन अच्‍छा नहीं रहा। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने पंजाब किंग्‍स (Punjab Kings) का प्रतिनिधित्‍व करते हुए 12 मैचों में 7.72 की औसत से केवल 85 रन बनाए।

पूरन को भरोसा है कि वह आगामी टी20 विश्‍व कप में वेस्‍टइंडीज के लिए दमदार प्रदर्शन करेंगे। निकोलस पूरन दुबई में वेस्‍टइंडीज के बबल से जुड़ चुके हैं। याद दिला दें कि टी20 विश्‍व कप के लिए पूरन को वेस्‍टइंडीज का उप-कप्‍तान बनाया गया है।

निकोलस पूरन ने स्‍वीकार किया कि आईपीएल में योजना के मुताबिक उनका प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा। 26 साल के क्रिकेटर ने कहा कि उनके लो स्‍कोर ने इसे दर्शाया कि वह सफल नहीं हुए। मगर अब टी20 विश्‍व कप में फॉर्म में लौटने के लिए वो कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

पूरन के हवाले से ईएसपीएन क्रिकइंफो ने कहा, 'आईपीएल गया। मेरे लिए यह पूरा हो चुका है। मुझे अब दोबारा अपना पूरा ध्‍यान लगाना है। मैं निजी तौर पर जानता हूं कि अपनी प्रक्रिया पर टिके नहीं रहने का मुझे नुकसान हुआ। मुझे महसूस हुआ कि मैं जल्‍दी नतीजे हासिल करने के लिए गया और उसका खामियाजा भुगतना पड़ा। आपको यह मेरे स्‍कोर में दिख सकता है। मेरे लिए अब अपना ध्‍यान दोबारा लगाने पर है। नेट्स पर जाकर कड़ी मेहनत करना और दोबारा खेलना है।'

बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने आगे कहा, 'मैं बिलकुल भी चिंतित नहीं हूं। मेरा क्रिकेट विश्‍वास और अपने इरादे पर आधारित है। मैंने आईपीएल के इस सीजन के पहले चरण में 20 (28 रन) बनाए। फिर मैंने वेस्‍टइंडीज के लिए आखिरी तीन सीरीज और सीपीएल में अच्‍छा प्रदर्शन किया।'

पूरन ने आगे कहा, 'यह मेरी प्रक्रिया के बारे में है। मैं लगातार अपनी प्रक्रिया पर विश्‍वास करूंगा। अपनी प्रक्रिया पर विश्‍वास रखने से मेरा विश्‍वास काफी बढ़ेगा। मेरे दिमाग में कोई संदेह नहीं क‍ि मैं अपने गेमप्‍लान को क्रियान्‍वयन कर सकता हूं और टीम के लिए अच्‍छा करूंगा।'

पूरन ने सीपीएल 2021 में अच्‍छा प्रदर्शन किया था। उन्‍होंने 10 पारियों में 263 रन बनाए थे। वह टी20 विश्‍व कप में वेस्‍टइंडीज के लिए चौथे नंबर पर बल्‍लेबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं।

बल्‍लेबाजी में हमें बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत: निकोलस पूरन

पूरन ने कहा कि वेस्‍टइंडीज के खिलाड़ी किसी भी स्थिति या पिच के अनुरूप ढल सकते हैं। पूरन चाहते हैं कि टीम अपने आक्रामक रुख को अपनाए रखे, लेकिन यूएई में समझदारी से खेले।

पूरन ने कहा, 'पिछले कुछ महीनों में, कैरेबियाई जमीन पर पिछली तीन पारियों में हर चीज बस एक, एक, एक रन के बारे में थी। हमने इस बारे में बातचीत की। हमार पास खिलाड़ी हैं, जो विभिन्‍न भूमिका निभाते हैं, लेकिन बल्‍लेबाजी ग्रुप के रूप में हमें और बेहतर होने की जरूरत है। हमें सुधार करना होगा। हां एक रन लेना खेल का हिस्‍सा है, लेकिन हमारा ध्‍यान ज्‍यादा एक रन लेने पर नहीं है।'

वेस्‍टइंडीज को टी20 विश्‍व कप में ग्रुप 2 में रखा गया है, जिसमें इंग्‍लैंड, ऑस्‍ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका भी शामिल हैं। वेस्‍टइंडीज अपना पहला मैच इंग्‍लैंड के खिलाफ दुबई में खेलेगी।


Edited by Vivek Goel

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now