इंग्लैंड की टीम में लंबे समय बाद वापस आया विस्फोटक बल्लेबाज, बेन स्टोक्स ने कहा गेंदबाज डर के मारे नहीं करेंगे गेंदबाजी

Nitesh
BBL - Renegades v Thunder
एलेक्स हेल्स काफी समय तक टीम से बाहर रहे

इंग्लैंड की टीम में तीन साल के बाद विस्फोटक बल्लेबाज एलेक्स हेल्स (Alex Hales) की वापसी हो गई है। इसको लेकर इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि एलेक्स हेल्स एक ऐसे बल्लेबाज हैं जिनके सामने कोई भी गेंदबाज टी20 क्रिकेट में गेंदबाजी नहीं करना चाहता है।

एलेक्स हेल्स को इंग्लैंड के टी20 वर्ल्ड कप स्क्वाड में रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया गया है। हेल्स को चोटिल जॉनी बेयरस्टो की जगह टीम में चुना गया है। इसके अलावा वह पाकिस्तान दौरे पर भी सात टी20 मैचों की सीरीज के लिए टीम का हिंसा होंगे। दिग्गज बल्लेबाज ने मार्च 2019 में इंग्लैंड के लिए अपना आखिरी मैच खेला था। इसके बाद ईसीबी के ड्रग टेस्ट में दो बार फेल होने की वजह से उन्हें सभी प्रारूपों की टीम से ड्रॉप कर दिया गया था।

एलेक्स हेल्स दुनिया के बेहतरीन टी20 प्लेयर हैं - बेन स्टोक्स

टीम के दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने एलेक्स हेल्स की काफी तारीफ की है। उन्होंने कहा 'मेरा लक्ष्य, एलेक्स हेल्स का लक्ष्य और सबका एकमात्र लक्ष्य इंग्लैंड को टी20 वर्ल्ड कप में जीत दिलाना है। एलेक्स हेल्स दुनिया के बेहतरीन टी20 प्लेयर्स में से एक हैं। जॉनी बेयरेस्टो के साथ दुर्भाग्यवश जो हुआ उसकी वजह से हमें दूसरे प्लेयर को बुलाना पड़ा। एलेक्स हेल्स उन खिलाड़ियों में से हैं जिनके सामने गेंदबाज गेंदबाजी नहीं करना चाहते हैं। हम दोनों का एकमात्र लक्ष्य टी20 वर्ल्ड कप में जीत हासिल करना है।'

इससे पहले इंग्लैंड के मैनेजिंग डायरेक्टर रॉब की ने खुलासा किया था कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में न चुने जाने बाद एलेक्स हेल्स ने उनसे कारण पूछा था। तब उन्होंने कहा था कि टॉप में जॉनी बेयरस्टो मौजूद और उन्हें वह जाने के लिए सही विकल्प लगे। उन्होंने यह भी कहा था कि हेल्स ने जो किया उसकी सजा उन्हें मिल चुकी है।

Quick Links

Edited by Nitesh