Create

आईसीसी महिलाओं की वनडे प्‍लेयर ऑफ द ईयर के लिए 4 खिलाड़ी नोमिनेटेड

आईसीसी ने महिलाओं के वनडे प्‍लेयर ऑफ द ईयर अवॉर्ड के लिए नोमिनेटेड खिलाड़‍ियों की लिस्‍ट जारी की
आईसीसी ने महिलाओं के वनडे प्‍लेयर ऑफ द ईयर अवॉर्ड के लिए नोमिनेटेड खिलाड़‍ियों की लिस्‍ट जारी की
reaction-emoji
Vivek Goel

आईसीसी (ICC) ने इस साल महिलाओं के वनडे प्‍लेयर ऑफ द ईयर अवॉर्ड के लिए नोमिनेटेड खिलाड़‍ियों की लिस्‍ट जारी कर दी है। भारतीय फैंस को निराशा होगी क्‍योंकि भारतीय महिला क्रिकेट टीम की किसी खिलाड़ी को इस लिस्‍ट में जगह नहीं मिली है। आईसीसी ने अपनी वेबसाईट पर इस बारे में जानकारी प्रदान की है।

आईसीसी ने महिलाओं के वनडे प्‍लेयर ऑफ द ईयर के लिए इंग्‍लैंड की टैमी बियूमोंट, दक्षिण अफ्रीका की लिजेल ली, वेस्‍टइंडीज की हेली मैथ्‍यूज और पाकिस्‍तान की फातिमा सना का नाम शामिल किया है। देखना होगा कि इन चारों में से कौन सी खिलाड़ी बाजी मारेगी।

दक्षिण अफ्रीका की लिजेल ली ने 11 मैचों में 90.28 की बेहतरीन औसत से 632 रन बनाए हैं। इसमें एक शतक और पांच अर्धशतक शामिल है। ली 50 ओवर प्रारूप में इस साल की सर्वश्रेष्‍ठ रन बनाने वाली महिला बल्‍लेबाज भी हैं। इस बेहतरीन प्रदर्शन की वजह से उनको इस लिस्ट में शामिल किया गया है।

इंग्‍लैंड की ओपनर टैमी बियूमोंट ने 11 मैचों में 62.87 की औसत से 503 रन बनाए, जिसमें एक शतक और चार अर्धशतक शामिल है। 2021 में टैमी बियूमोंट वनडे में भारत की मिताली राज के साथ दूसरी सर्वश्रेष्‍ठ रन स्‍कोरर रहीं। बियूमोंट का नाम टी20 इंटरनेशनल प्‍लेयर ऑफ द ईयर में भी शामिल है।

वेस्‍टइंडीज की ऑलराउंडर हेली मैथ्‍यूज ने 14 मैचों में 29.23 की औसत से 380 रन बनाए, जिसमें एक शतक और एक अर्धशतक शामिल है। वहीं उन्‍होंने 22.44 की औसत और 3.33 की इकोनॉमी रेट से 18 विकेट लिए हैं। अपने ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर मैथ्‍यूज इस सूची में जगह बनाने में कामयाब रहीं।

पाकिस्तान की मध्‍यम गति की तेज गेंदबाज फातिमा सना भी इस लिस्‍ट में जगह बनाने में कामयाब हुई। मई 2019 में डेब्‍यू करने वाली सना ने 13 मैचों में 24.90 की औसत से 20 विकेट लिए।, इसमें एक बार पारी में पांच विकेट लेने का कमाल भी शामिल है। वहीं उन्‍होंने 14.66 की औसत से 132 रन बनाए।

आईसीसी के इस प्रतिष्ठित अवॉर्ड के लिए कौन सी खिलाड़ी बाजी मारेगी, यह देखने वाली बात होगी। हेली मैथ्‍यूज और लिजेल ली को प्रबल दावेदार माना जा सकता है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...