Create
Notifications

"टेस्ट मैच में शतक लगाकर मैच जीतने से अच्छा कुछ नहीं होता" - जीत के बाद श्रीलंकाई बल्लेबाज ने दी प्रतिक्रिया 

एंजेलो मैथ्यूज बनाम बांग्लादेश (Image - ICC)
एंजेलो मैथ्यूज बनाम बांग्लादेश (Image - ICC)
reaction-emoji
Devesh Jha

आज श्रीलंका ने बांग्लादेश को दूसरे टेस्ट मैच (BAN vs SL) 10 विकेट से हराकर सीरीज जीत ली है। बांग्लादेश में चल रही 2 टेस्ट मैचों की सीरीज को श्रीलंका ने 1-0 से जीत लिया है और मैन ऑफ द सीरीज एंजेलो मैथ्यूज (Angelo Mathews) को चुना गया।। मैथ्यूज ने इस सीरीज में काफी शानदार बल्लेबाजी की है। उन्होंने कहा कि टेस्ट मैचों में शतक लगाना और फिर मैच जीतने से अच्छा कुछ भी नहीं होता।

एंजलो मैथ्यूज ने किया शानदार प्रदर्शन

एंजेलो मैथ्यूज ने इस सीरीज के दो मैचों में 3 पारियां खेली, जिसमें 199, 0, और 145 रनों की नाबाद पारी के साथ कुल 344 रन बनाए हैं। एंजेलो मैथ्यूज ने पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में कहा,

टेस्ट मैचों में शतक बनाने और मैच को जीतने से ज्यादा अच्छा कुछ नहीं होता है। उन्होंने मेरे लिए रन बनाना काफी मुश्किल कर दिया था। दो विकेट्स की तुलना करना मुश्किल होता है लेकिन चट्गांव का विकेट फ्लैट था लेकिन यहां मीरपुर के विकेट पर शुरुआत में गेंदबाजों के लिए मदद थी, जो बाद में कम होती चली गई। हमारी इस जीत का श्रेय निश्चित तौर पर गेंदबाजों को जाना चाहिए। जब आपको अच्छी शुरुआत मिलती है तो आप आत्मविश्वास से भर जाते हैं, और आपको उसी को वैल्यू देते हुए उसका यूज करना चाहिए, और वही मैंने भी किया।

आपको बता दें कि श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच ड्रॉ रहा था और दूसरा टेस्ट मैच ढाका के शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेला गया था। इस मैच बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी 10 विकेट खोकर 365 रन बनाए, जिसमें मुशफिकुर रहीम ने नाबाद 175 रन और लिटन दास ने 141 रनों की पारी खेली।

श्रीलंका ने 10 विकेट से हासिल की जीत

इस स्कोर का जवाब देने उतरी श्रीलंका की टीम ने 10 विकेट खोकर 506 रन बना दिए, जिसमें एंजेलो मैथ्यूज ने नाबाद 145 रन और दिनेश चांडीमल ने 124 रनों की शतकीय पारी खेली। उनके अलावा दिमुथ करुणारत्ने ने 80 रन और ओशादा फर्नांडो ने भी 57 रनों की पारी खेली।

141 रनों की बड़ी बढ़त के साथ जब श्रीलंका ने गेंदबाजी शुरू की तो बांग्लादेश की पूरी टीम दूसरी पारी में सिर्फ 169 रन ही बना पाई। श्रीलंका के लिए दूसरी पारी में असिता फर्नांडो ने सिर्फ 51 रन देकर 6 विकेट चटकाए और विपक्षी टीम को पूरी तरह से धराशाई कर दिया। ऐसे में बांग्लादेश की टीम सिर्फ 29 रनों का ही टारगेट दे पाई, जिसे श्रीलंका टीम ने बड़ी आसानी से 10 विकेट हाथ में रहते चेज़ कर लिया।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...