ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज से गेंदबाज नुवान प्रदीप श्रीलंकाई टीम से बाहर

Enter caption

ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज 24 जनवरी से शुरू होने जा रही है। पहले इस सीरीज से ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड को चोटिल होने के कारण बाहर किया गया था तो अब श्रीलंका के तेज गेंदबाज नुवान प्रदीप भी टीम से बाहर हो गए हैं। इस खबर की पुष्टि खुद श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने रविवार 20 जनवरी को की है।

नुवान प्रदीप को हैमस्ट्रिंग मांसपेशियों में चोट लगने के कारण टीम से बाहर किया गया है। बता दें कि श्रीलंका और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश के बीच खेले गए अभ्यास मैच में नुवान प्रदीप गेंदबाजी करते वक़्त चोटिल हो गए थे। इस दौरान उनके बाएं पैर की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था, जिसकी वजह से उन्होंने दो ओवर के बाद ही मैदान छोड़ दिया था। जब शुक्रवार को उनके पैर को स्कैन किया गया तो ये फैसला लिया गया।

इससे पहले श्रीलंकाई टीम कुसाल मेंडिस की फिटनेस को लेकर भी संशय में थी, जिन्हें फील्डिंग करते वक़्त झटका लग गया था। हालांकि अब उन्हें पहला टेस्ट मैच खेलने के लिए फिट घोषित कर दिया गया है।

गौरतलब है कि प्रदीप हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भी टीम में शामिल नहीं किये गए थे। उन्होंने अक्टूबर 2017 में अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था। 32 वर्षीय नुवान प्रदीप अब तक 28 टेस्ट मैचों 42 के करीब की औसत से 70 विकेट ले चुके हैं।

वहीं दूसरी ओर इस टेस्ट सीरीज से ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड को पीठ में चोट के चलते बाहर कर दिया गया है। उनकी जगह तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन को टीम में शामिल किया गया है।

श्रीलंकाई टीम 24 जनवरी को ब्रिस्बेन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलने उतरेगी। वहीं दूसरा टेस्ट मैच 1 फरवरी से कैनबरा में खेला जाएगा।

Get Cricket News In Hindi Here.

Quick Links

App download animated image Get the free App now