NZ vs IND: अभ्यास सत्र के दौरान मार्टिन गप्टिल हुए चोटिल, पांचवें वनडे में खेलना संदिग्ध

Ankit
मार्टिन गुप्टिल

न्यूज़ीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल भारत के खिलाफ रविवार को खेले जाने वाले पांचवे एकदिवसीय मुकाबले से पहले अभ्यास के दौरान चोटिल हो गए हैं। इसकी वजह से उनका आखिरी मैच में खेलना संदिग्ध है। परिणामस्वरूप कॉलिन मुनरो को दोबारा से टीम में शामिल किया गया है। इससे पहले मुनरो को खराब फॉर्म के कारण टीम से बाहर किया गया था।

पांचवे एकदिवसीय मैच से पहले , 32 वर्षीय गप्टिल को अभ्यास सत्र में फील्डिंग के दौरान पीठ के निचले हिस्से में दर्द हुआ। वह कुछ देर तक मैदान में दर्द से जूझते रहे। उन्हें सपोर्ट स्टाफ की मदद से मैदान के बाहर ले जाया गया।

न्यूज़ीलैंड क्रिकेट ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल के माध्यम से इस बारे में जानकारी दी है:

'मार्टिन गुप्टिल आज दोपहर में क्षेत्ररक्षण के दौरान चोटिल हो गए और भारत के खिलाफ पांचवे वनडे में उनके खेलने को लेकर संदेह की स्थिति बनी हुई हैं। उनकी जांच टीम के फिजियो विजय वल्लभ द्वारा की गयी है और कल सुबह उनकी फिर से जांच की जाएगी। कॉलिन मुनरो कल सुबह वनडे टीम में फिर से शामिल होंगे'।

यह श्रृंखला कीवी बल्लेबाज गप्टिल के लिए बुरी साबित हुई है। अब तक खेले चार मैचों में गप्टिल कभी भी लय में नजर नहीं आये हैं। उन्होंने अपनी इन चार पारियों में केवल 47 रन बनाए हैं । उनके सलामी जोड़ीदार कॉलिन मुनरो भी अपनी फॉर्म से जूझते नजर आये हैं। उन्होंने अब तक तीन मैचों में 7, 31 और 8 रन का ही स्कोर बनाया है । न्यूजीलैंड ने हेनरी निकोल्स को भी एक शुरुआती विकल्प के रूप में आज़माया है। अगर गप्टिल अंतिम मैच से बाहर हो जाते हैं, तो न्यूजीलैंड की टीम इस सीरीज में अपनी तीसरी नई ओपनिंग जोड़ी उतार सकती है।

गौरतलब है कि भारत और न्यूज़ीलैण्ड के बीच श्रृंखला का अंतिम एकदिवसीय मैच 3 फ़रवरी को वेलिंग्टन में खेला जाएगा। इस समय भारतीय टीम श्रृंखला में 3-1 से आगे है।

Get Cricket News In Hindi Here.

Quick Links

App download animated image Get the free App now