Create

NZ v IND: न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले विराट कोहली का अहम बयान

Enter caption

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 23 जनवरी को नेपियर में खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला काफी रोमांचक होने की उम्मीद है। सीरीज से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि न्यूजीलैंड की टीम बड़े स्कोर बनाने में सक्षम है लेकिन हमें उससे दबाव में नहीं आना है।

सीरीज की शुरुआत से पहले पत्रकारों से बातचीत में विराट कोहली ने कहा कि न्यूजीलैंड के पास बड़े स्कोर बनाने की क्षमता है। यहां पर लगातार 300 रन बनते रहते हैं लेकिन हमें उससे घबराना बिल्कुल नहीं है। हमें बस अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देना है। अगर हम पहले बैटिंग कर रहे हैं तो हमारा लक्ष्य एक विशाल स्कोर बनाने पर होना चाहिए और अगर दूसरी पारी में बल्लेबाजी कर रहे हैं तो निर्धारित लक्ष्य हासिल करने की तरफ हमें देखना होगा। कोहली ने कहा कि पिछली बार जब हमने न्यूजीलैंड का दौरा किया था तो 300 रनों का लक्ष्य हासिल करने के लिए हमारी बल्लेबाजी में उतनी गहराई नहीं थी।

कप्तान कोहली ने आगे कहा कि न्यूजीलैंड में साइड बाउंड्री के बारे में आपको पता होना चाहिए, क्योंकि यहां पर साइड बाउंड्री काफी छोटी हैं। इसलिए हमें उन इलाकों में ज्यादा से ज्यादा रन बनाने की कोशिश करनी होगी। उन्होंने कहा कि गेंदबाजों को यहां काफी समझदारी से गेंदबाजी करनी होगी।

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड में बाउंड्री काफी छोटी होती हैं। इसलिए वहां पर चौके-छक्के ज्यादा लगते हैं और काफी रन बनते हैं। न्यूजीलैंड के पास कॉलिन मुनरो, मार्टिन गप्टिल, केन विलियम्सन और रॉस टेलर के रूप में विश्व स्तरीय बल्लेबाज हैं जो कि तेजी से रन बनाने की क्षमता रखते हैं। हालांकि भारतीय टीम के पास भी रोहित शर्मा, शिखर धवन और कप्तान विराट कोहली के रूप में कई जबरदस्त बल्लेबाज हैं।

Get Cricket News In Hindi Here.

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment