जोश हेजलवुड ने राष्ट्रगान के दौरान साथी खिलाड़ियों से बनाई दूरी, चौंकाने वाली वजह आई सामने

New Zealand v Australia - Men
जोश हेजलवुड हाल ही में कोरोना से रिकवर हुए हैं

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड (NZ vs AUS) के बीच आज से दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज हुआ। वेलिंग्टन में दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला खेला जा रहा है। वहीं इस मैच की शुरुआत से पहले जब ऑस्ट्रेलिया का राष्ट्रगान बजाया गया तो फिर टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) बाकी खिलाड़ियों से दूर खड़े हुए नजर आए। इसके पीछे बड़ी वजह निकलकर सामने आई है। हेजलवुड हाल ही में कोरोना से रिकवर हुए हैं और इसी वजह से एहतियात के तौर पर बाकी खिलाड़ियों से अलग खड़े हुए।

इससे पहले ऑलराउंडर खिलाड़ी कैमरन ग्रीन को भी पिछले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना पड़ा था। उन्हें कोरोना हो गया था और इसी वजह से कैमरन ग्रीन पूरे मैच के दौरान बाकी खिलाड़ियों से अलग ही रहे थे। वो विकेट सेलिब्रेशन के लिए भी पास नहीं जाते थे।

खेल के पहले दिन न्यूजीलैंड ने कसा शिकंजा

आपको बता दें कि पहले टेस्ट मैच के दौरान न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउदी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत उतनी अच्छी नहीं रही। सिर्फ 89 रन तक टीम के 4 विकेट गिर गए। स्टीव स्मिथ ने 31 और उस्मान ख्वाजा ने 33 रन बनाए। हालांकि निचले क्रम में मिचेल मार्श ने 40 रनों की पारी खेली। वहीं कैमरन ग्रीन ने बेहतरीन अर्धशतक लगाया। इसी वजह से कंगारु टीम कमबैक करने में सफल रही। हालांकि अगर ओवरऑल मैच को देखें तो अभी न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी लग रहा है।

ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में अपने सभी चार प्रमुख गेंदबाजों को खिलाया है। कप्तान पैट कमिंस के अलावा मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हैं। वहीं एकमात्र स्पिनर के रुप में नाथन लियोन को मौका मिला है। अब देखने वाली बात होगी कि टीम अपनी पहली बारी में कितना बड़ा स्कोर बना पाती है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता