Create
Notifications

बांग्लादेश के स्पिन गेंदबाजी कोच न्यूजीलैंड में कोरोना संक्रमित

रंगना हेराथ फ्लाइट  में संक्रमित के सम्पर्क में आए थे
रंगना हेराथ फ्लाइट में संक्रमित के सम्पर्क में आए थे
निरंजन

बांग्लादेश के स्पिन गेंदबाजी कोच रंगना हेराथ (Rangana Herath) न्यूजीलैंड में कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। बीसीबी के अधिकारियों ने कहा कि टेस्ट टीम के नौ सदस्य क्वारंटीन में हैं, इनमें खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ शामिल हैं। वे एक कोरोना पॉजिटिव मरीज के निकट संपर्क में थे, जो उनके साथ मलेशिया से न्यूजीलैंड के लिए उड़ान भर रहा था।

बीसीबी क्रिकेट ऑपरेशन हेड अकरम खान का कहना है कि हेराथ कोरोना पॉजिटिव हैं और वह स्वस्थ होने तक एक्सटेंडेड क्वारंटाइन में रहेंगे। देखिए विमान में एक कोरोना पॉजिटिव था और हेराथ के साथ हमारी टीम के कुछ सदस्य उसके निकट संपर्क में थे। उन्हें क्वारंटीन करने को कहा गया जबकि हेराथ उनमें से पॉजिटिव पाए गए।

तेज गेंदबाजी कोच ओटिस गिब्सन भी पेट में तकलीफ से गुजर रहे हैं और उनका स्वास्थ्य भी थोड़ा खराब चल रहा है। पहला टेस्ट मुकाबला 1 जनवरी से खेला जाना है। इसके अलावा दूसरा टेस्ट मुकाबला 9 जनवरी से खेला जाएगा। क्वारंटीन में छूट की वजह से बांग्लादेश की टीम को न्यूजीलैंड में दो अभ्यास मुकाबले खेलने का मौका मिलेगा। टीम को सात दिन के लिए क्वारंटीन रहना है। इसके बाद वे मैदान पर उतरने के लिए तैयार होंगे।

बांग्लादेश की टीम इंट्रा स्क्वाड अभ्यास मैच खेलेगी। इसके लिए 22 और 23 दिसम्बर का समय निर्धारित किया गया है। इसके अलावा 28 और 29 दिसम्बर को भी एक और अभ्यास मैच खेला जाएगा। इससे उन्हें टेस्ट सीरीज की तैयारी करने का पूरा मौका मिला जाएगा। हालांकि शाकिब अल हसन के बिना टीम थोड़ी प्रभावित होगी। वह परिवार के साथ समय बिताने के लिए अवकाश पर रहेंगे।

हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश की टीम को घरेलू टेस्ट सीरीज में 2-0 से पराजय का सामना करना पड़ा था। इस दौरान ही न्यूजीलैंड दौरे के लिए रंगना हेराथ को स्पिन सलाहकार के रूप में नियुक्त करने की खबर सामने आ गई थी।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...