Create
Notifications

न्यूजीलैंड के प्रमुख खिलाड़ी पर आईसीसी ने की बड़ी कार्रवाई

New Zealand v Bangladesh - 2nd Test: Day 3
New Zealand v Bangladesh - 2nd Test: Day 3
ANALYST

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमिसन पर बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। भाषा, क्रिया और इशारों से सम्बन्धित लेवल 2.5 के उल्लंघन का दोषी मानते हुए उनके ऊपर कार्रवाई की गई। आउट होकर जाने वाले बल्लेबाज के लिए इस तरह की हरकत उकसाने वाली हो सकती है। इसे देखते हुए जैमिसन पर एक्शन हुआ है।

उनके अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डीमेरिट पॉइंट भी जोड़ा गया। 24 महीनों में काइल जैमिसन का यह तीसरा अपराध था। अब उनके रिकॉर्ड में कुल तीन डीमेरिट अंक हैं। यह घटना सोमवार को बांग्लादेश की पहली पारी के 41वें ओवर में हुई। आईसीसी ने अपनी विज्ञप्ति में कहा कि यासिर अली को आउट करने के बाद न्यूजीलैंड के इस तेज गेंदबाज ने अनुचित भाषा का इस्तेमाल किया। 27 वर्षीय काइल जैमिसन ने अपराध स्वीकार किया और फैसला भी मान लिया है, ऐसे में इस मामले पर औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं है। इससे पहले वह इस तरह की हरकत बांग्लादेश के खिलाफ एक वनडे और पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच में कर चुके हैं।

New Zealand pacer, Kyle Jamieson has been fined 15% of his match fee for breaching Level 1 of the ICC Code of Conduct during the second Test against Bangladesh.#Bangladesh #NewZealand #NZvBAN https://t.co/84Q6TFctqX

क्राइस्टचर्च में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने मेहमान बांग्लादेश की टीम को 278 रनों के स्कोर पर आउट करते हुए एक पारी और 117 रन से जीत हासिल की। जैमिसन ने कुल 4 विकेट अपने नाम किये। इसमें शतक जमाने वाले लिटन दास का विकेट भी था। इस तरह तेज गेंदबाज ने अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश की टीम ने जीत दर्ज करते हुए उलटफेर किया। सीरीज में पिछड़ने के बाद न्यूजीलैंड ने बेहतरीन तरीके से वापसी की। टॉम लैथम ने इस मैच की पहली पारी 252 रनों की धाकड़ पारी खेली। पहली पारी में कीवी टीम ने 6 विकेट पर 521 रन बनाए। इसके बाद मेहमान टीम 126 रन बनाकर पहली पारी में सिमट गई और फॉलोऑन खेलते हुए पराजित हुई।


Edited by निरंजन

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now