शाकिब अल हसन के रिप्लेसमेंट के तौर पर बांग्लादेश टेस्ट टीम में नया खिलाड़ी शामिल

शाकिब अल हसन परिवार के साथ समय बिताएंगे
शाकिब अल हसन परिवार के साथ समय बिताएंगे

शाकिब अल हसन ने परिवार के साथ समय बिताने के लिए न्यूजीलैंड दौरे से हटने का निर्णय लिया था। ऐसे में उनकी जगह बीसीबी को किसी अन्य खिलाड़ी को शामिल करना था। उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर एक नए खिलाड़ी को शामिल किया गया है। फैजल महमूद को शाकिब के स्थान पर शामिल किया गया है। वह भी बतौर ऑल राउंडर टीम में शामिल किये गए हैं।

महमूद शीर्ष क्रम के बल्लेबाज हैं और उन्होंने इस सीज़न में बांग्लादेश की नेशनल क्रिकेट लीग में सबसे अधिक रन बनाए हैं। इसका रिवॉर्ड देते हुए बीसीबी ने उनको टीम में शामिल किया है। उन्होंने घरेलू क्रिकेट में इस सीजन 60.30 के प्रभावशाली औसत से 603 रन बनाए थे। उन्होंने 2018 में जिम्बाब्वे के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया, लेकिन टीम में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने पहले टीम में शाकिब अल हसन को शामिल किया था लेकिन शाकिब ने अवकाश के लिए एप्लीकेशन देकर बीसीबी से आग्रह किया था कि उन्हें टीम से रिलीज किया जाए। उनकी बात को मानते हुए उन्हें रिलीज किया गया लेकिन यह भी कहा कि अवकाश के बारे में अगर पहले बता दिया जाता, तो उनके लिए टीम का चयन उस समय आसान हो जाता। बाद में फिर से रिप्लेसमेंट का नाम खोजना पड़ रहा है।

इसके अलावा बांग्लादेश के कोचिंग स्टाफ में भी एक बदलाव किया गया है। रंगना हेराथ को टीम के स्पिन सलाहकार के रूप में शामिल किया गया है। वह अब स्पिन कोच के रूप में टीम के साथ न्यूजीलैंड दौरे पर जाएंगे। बांग्लादेश की टीम न्यूजीलैंड में दो टेस्ट खेलेगी।

बांग्लादेश की टेस्ट टीम

मोमिनुल हक (कप्तान), शदमान इस्लाम, नजमुल होसैन शान्तो, मुशफिकुर रहीम, फैजल महमूद रब्बी, लिटन दास, नुरुल हसन सोहन, यासिर अली रब्बी, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, तस्कीन अहमद, अबू जायद चौधरी राही, इबादत होसैन, शोरफुल इस्लाम, सैयद खालिद अहमद, शोहिदुल इस्लाम, महमूदुल हसन जॉय, मोहम्मद नईम शेख।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment