Create

NZ vs PAK: चोट बनी पाकिस्तान की समस्या, शादाब खान भी नहीं खेलेंगे

शादाब खान
शादाब खान

पाकिस्तान (Pakistan) के स्पिनर शादाब खान (Shadab Khan) जांघ की चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। उनके स्थान पर बाएं हाथ के स्पिनर जफर गोहर को टीम में शामिल किया गया है। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच 26 दिसम्बर को शुरू होगा। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम पहले ही मुकाबले से बाहर हैं।

पीसीबी के एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि शादाब अब गुरुवार को टौंरंगा में एमआरआई स्कैन से गुजरेंगे, जिसके बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी के लिए आवश्यक समय की सटीक प्रकृति पर एक और अपडेट प्रदान किया जाएगा। टेस्ट टीम में जफर गोहर को शामिल करने की बात भी पीसीबी की प्रेस विज्ञप्ति में कही गई है।

गोहर ने 2019-20 सत्र में प्रथम श्रेणी कायद-ए-आज़म ट्रॉफी में 38 विकेट झटके और के साथ तीसरे स्थान पर रहे। जिसमें चार बाद पांच विकेट होल भी थे। उन्होंने 39 प्रथम श्रेणी मैचों में 144 विकेट लिए हैं जिसमें एक पारी में छह बार पांच विकेट और दो बार दस विकेट होल शामिल है।

पाकिस्तान की टेस्ट टीम

मोहम्मद रिज़वान (पहले टेस्ट के लिए कप्तान), आबिद अली, अजहर अली, फहीम अशरफ, फवाद आलम, हारिस सोहेल, इमरान बट, मोहम्मद अब्बास, नसीम शाह, सरफराज अहमद, शाहीन अफरीदी, शान मसूद, सोहेल खान, यासिर शाह, जफर गोहर। (बाबर आज़म, इमाम-उल-हक और शादाब खान पहले टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं)।

शादाब खान
शादाब खान

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान की टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में पराजय का सामना करना पड़ा था। इसमें कीवी टीम ने 2-1 से बेहतरीन जीत हासिल की थी। अंतिम मैच में पाकिस्तान को जीत मिली, जबकि पहले दोनों मैच न्यूजीलैंड की टीम ने ही जीते। टेस्ट सीरीज में पहला मुकाबला बॉक्सिंग डे के दिन होगा। मुख्य खिलाड़ी बाबर आजम के बिना खेलते हुए पाकिस्तान की टीम के लिए यह मुकाबला आसान नहीं होगा।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment